Latest News करियर

एसबीआइ में 5008 जूनियर एसोशिएट्स की भर्ती के लिए आवेदन कल तक, स्नातकों के लिए नौकरी


नई दिल्ली, : भारतीय स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक स्नातक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। एसबीआइ द्वारा देश भर में स्थित विभिन्न शाखाओं में क्लैरिकल कैडर के 5 हजार के अधिक जूनियर एसोशिएट्स की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार, 27 सितंबर 2022 से समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर कैरियर सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये निर्धारित है, जो कि जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को देनी होगी। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और ESM/DSM उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है। बता दें कि एसबीआइ ने 5008 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर को शुरू की थी।

SBI Clerk Recruitment 2022: स्नातकों के लिए नौकरी

एसबीआइ की जूनियर एसोशिएट्स भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, 20 वर्ष से 28 वर्ष की बीच होनी चाहिए। आयु की गणना आयु 1 अगस्त 2022 से की जाएगी, यानि कि उम्मीदवार का जन्म 2 अगस्त 1994 से पहले और 1 अगस्त 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।