Latest News नयी दिल्ली

ऑक्सीजन की कालाबाजारी में नवनीत कालरा को नहीं मिली राहत,


  1. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen concentrators) की कालाबाजारी के मामले में आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा की जमानत याचिका पर सुनवाई दिल्ली की अदालत (Court) ने मंगलवार को टाल दी. अब इस मामले पर सुनवाई 28 मई को होगी. हाल के दिनों में छापेमारी की कार्रवाई में पुलिस ने कालरा के मालिकाना हक वाले खान चाचा रेस्त्रां, टाउन हॉल और नेगे ऐंड जू रेस्त्रां से 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे. इस मामले में कालरा तीन जून तक न्यायिक हिरासत में है.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्वाति शर्मा ने मामले पर सुनवाई की तारीख 28 मई दोपहर बारह बजे तय की है. सुनवाई टालने का अनुरोध आरोपी के वकील विशाल गोहरी ने किया था. अदालत इससे पहले भी दो बार, 20 मई और 22 मई को जमानत याचिका पर सुनवाई टाल चुकी है. जिला अदालत ने पूछताछ के लिए कालरा को और पांच दिन हिरासत में भेजने के अनुरोध वाली दिल्ली पुलिस की याचिका 22 मई को खारिज कर दी थी.

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया

वहीं, एक अन्य न्यायाधीश ने 20 मई को इसी तरह का एक आवेदन खारिज कर दिया था और कालरा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इससे पहले, कालरा को गिरफ्तारी के बाद तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था. उसे 16 मई को गुड़गांव से गिरफ्तार करने के बाद अगले ही दिन औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया था.