Latest News उड़ीसा नयी दिल्ली

ओडिशा के तीन दिवसीय दौरे पर आज शाम भुवनेश्वर पहुंचेंगे राष्ट्रपति कोविंद,


राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द अपने तीन दिवसीय दौरे पर आज ओडिशा पहुंचेंगे. शाम 6 बजे बीजू पटनायक अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद राष्ट्रपति का काफिला राजभवन के लिए प्रस्थान करेगा. राष्ट्रपति के इस दौरे को देखते हुए एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया गया है. जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द रविवार को राजभवन से राउरकेला जाएंगे जहां पर वह सुबह 11 बजे एनआईटी राउरकेला( NIT Rourkela) में आयोजित दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे उद्घाटन

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, “राष्ट्रपति दोपहर में, राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के 200 बैड की श्रमता वाले सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.” राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए राज्य पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. खासकर कोविड गाइडलाइंस के पालन पर विशेष महत्व दिया गया है. जो भी अधिकारी, जिला कलेक्टर या छात्र राष्ट्रपति के आसपास मौजूद रहेंगे उनका कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है.” पुरी और सुंदरगढ़ के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और जिला कलेक्टर से राष्ट्रपति की इस यात्रा को लेकर जरूरी सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं.

22 मार्च की सुबह 11 बजे करेंगे पुरी में दर्शन

पूरी जिले के एक अधिकारी ने बताया कि, “राष्ट्रपति 22 मार्च की सुबह 11 बजे पुरी पहुंचेंगे और श्रीमंदिर में जाकर महाप्रभु का दर्शन करेंगे. इस दौरान मंदिर में अन्य किसी श्रद्धालु को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.” इसके बाद वह कोणार्क पहुंचेगे और कुछ समय के विश्राम के बाद दोपहर 4 बजकर 15 मिनट पर कोणार्क सूर्यमंदिर का दर्शन करेंगे. इसके बाद शाम 5 बजे राष्ट्रपति कोणार्क से हेलीकाप्टर के जरिए भुवनेश्वर लौटेंगे.