News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली

ओडिशा में लगाया गया 1 जून तक लॉकडाउन, वीकेंड में पूर्ण रूप से रहेगी बंदी


  1. भुवनेश्‍वर, : कोरोना महामारी की दूसरी लहर में हर दिन लाखों नए कोविड मरीज सामने आ रहे है। ओडिशा राज्‍य भी कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है। प्रदेश में कोरोना की रफ्तार पर काबू पाने के लिए राज्‍य सरकार ने 19 मई से 1 जून की सुबह 5 बजे तक पूरे राज्य में कंपलीट लॉकडान करने का ऐलान किया है। ओडिशा सरकार के आदेश के अनुसार सप्ताहांत पर शुक्रवार की शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा।

बता दें कि ओडिशा मुख्‍ममंत्री नवीन पटनायक ने पहले से ही 14 दिनों का कंपलीट लॉकडाउन लगाया है जिसे 19 मई से 1 जून तक पूरे 14 दिनों के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामालों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने ये फैसला किया है। मुख्य सचिव एससी मोहपात्रा की ओर से जारी इस आदेश के अनुसार वीकेंड को छोड़कर सभी अन्य दिनों में आवश्‍यक सेवाएं जारी रहेंगी।

पटनायक सरकार द्वारा जारी एसओपी के अनुसार सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच लोगों को अपने घर के 500 मीटर के दायरे में आवश्‍यक वस्‍तुएं खरीदने की आवश्‍यकता होगी। वीकेंड के दौरान वे सिर्फ चिकित्सीय सेवाओं के लिए ही केवल लोग घर से बाहर निकल सकेंगे।

सरकार ने बताया कि इस कंपलीट लॉकडाउन लगाने और वीकेंड में पूर्ण बंदी करने का आदेश इस मकसद से दिया गया है कि आम लोगों की आवाजाही को नियंत्रित की जा सकें। सरकार के इस आदेश के अनुसार समान लाने-जाने वाली गाड़ियों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।