News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली

ओडिशा में 5 से 19 मई तक रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन,


  1. भुवनेश्वर : ओडिशा में 5 से 19 मई तक कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है । दरअसल ओडिशा में भी कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल आ रहा है । भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेहद खतरनाक साबित हो रही है ।

आपातकालीन सेवाओं पर नहीं लगेगा प्रतिबंध

ओडिशा में लॉकडाउन 5 मई शाम 6 बजे से शुरू होकर 19 मई सुबह 5 बजे तक रहेगा । समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ओडिशा सरकार द्वारा आदेश में कहा गया कि लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्य सेवा और अन्य आपातकालीन सेवाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है । आपको बताते दें कि ओडिशा में अभी तक संक्रमण के कुल 4.5 लाख मामले सामने आ चुके है ।

लॉकडाउन में क्या-क्या खुलेगा

लॉकडाउन के दौरान सरकार ने घोषणा की है कि व्यक्तियों की सड़क मार्ग द्वारा अंतर-राज्य आवाजाही निषेध होगी केवल चिकित्सा से संबंधित गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी । इसके अलावा मॉल, सिनेमा हॉल, शैक्षणिक संस्थान और सैलून सभी बंद रहेंगे ।

पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोविड समीक्षा की बैठक के बाद कहा था कि हमारा देश एक गंभीर संकट से गुजर रहा है । कई राज्यों और मेट्रो शहर की स्वास्थ्य प्रणाली भारी दवाब झेल रही है इसलिए हमें बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है और कड़े सुरक्षा उपायों को अपनाने के लिए सतर्क रहना होगा ।