News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री राम अचल राजभर के बीच मुलाकात,


  • उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज है. राजनीतिक दल अपना-अपना समीकरण साधने की कवायद में जुट चुके हैं. इस बीच मंगलवार को अंबेडकरनगर में ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री राम अचल राजभर के बीच बंद कमरे में करीब आधे घंटे बातचीत हुई.

बसपा से निष्कासित होने के बाद दोनों नेताओं के बीच ये पहली मुलाकात थी. पूर्व मंत्री राम अचल राजभर के महाविद्यालय पर दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे बातचीत चली. वहीं, मीडिया से बातचीत में ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी ने मेरे सामने घुटने टेक दिए हैं.

इससे पहले ओम प्रकाश राजभर ने कहा था, ‘भाजपा डूबती हुई नैया है, जिसको इनके रथ पर सवार होना है, हो जाये, पर हम सवार नहीं होंगे, जब चुनाव नजदीक आता है तब इनको पिछड़ों की याद आती है जब मुख्यमंत्री बनाना होता है तो बाहर से लाकर बना देते हैं.’

बता दें कि बीते दिनों पहले बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव राम अचल राजभर को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. रामअचल राजभर और लालजी वर्मा बसपा के संस्थापक सदस्यों में से थे और कांशीराम के समय से पार्टी में जुड़े हुए रहे थे.