Latest News अन्तर्राष्ट्रीय बिजनेस राष्ट्रीय

ओरेकल ने किया Cerner के अधिग्रहण का ऐलान,


नई दिल्ली, । क्लाउड कंपनी ओरेकल कॉर्पोरेशन ने लगभग 28.3 बिलियन डॉलर में इलेक्ट्रॉनिक हेल्थकेयर रिकॉर्ड्स फर्म Cerner के अधिग्रहण करने का ऐलान किया है। कंपनी ने सोमवार को इसका ऐलान करते हुए एक बयान जारी कर इसके बारे में जानकारी दी। कंपनी की ओर से बताया गया कि ओरेकल कॉर्पोरेशन 28.3 बिलियन डॉलर में मेडिकल रिकॉर्ड सिस्टम प्रदाता सेर्नर का अधिग्रहण करेगी।

ओरेकल कंपनी का यह अब तक का सबसे बड़ा सौदा है। ओरेकल की ओर से बताया गया कि पूरा लेन-देन कैश में किया जाएगा, जो उसकी अब तक की सबसे बड़ी डील होगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में बताया गया कि यह एक ऐसी डील है, जो सॉफ्टवेयर निर्माता के क्लाउड-कंप्यूटिंग और डाटाबेस व्यवसायों को मजबूत करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल उद्योग में एक मास लेवल पर कस्टूमर्स आधार जोड़ेगा।

ओरेकल के अध्यक्ष और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी लैरी एलिसन ने कहा कि एक साथ काम कर सेर्नर और ओरेकल मेडिकल प्रोफेशनल्स को बेहतर जानकारी प्रदान कर स्वास्थ्य सेवा डिलिवरी को बदल देंगे, इनमें वह क्षमता है। इससे स्वास्थ्य सुविधाओं में बड़ा परिवर्तन आएगा। उन्होंने सोमवार देर रात एक बयान में कहा कि चिकित्सा सूचना प्रणाली की यह नई जनरेशन हमारे मेडिकल प्रोफेशनल्स पर प्रशासनिक कार्यभार को कम करने, रोगी की गोपनीयता और परिणामों में सुधार करने और पूरे मेडिकल कास्ट को कम करेगी।