Latest News खेल

ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके भारतीय निशानेबाज हुए क्रोएशिया के लिए रवाना


नई दिल्ली. ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके भारतीय निशानेबाजों की टीम मंगलवार को ढाई महीने के ट्रेनिंग सह प्रतियोगिता दौरे के लिए क्रोएशिया रवाना हो गई. यह टोक्यो ओलंपिक से पहले टीम के पास तैयारी का अंतिम मौका होगा. कोच और सहयोगी स्टाफ के साथ भारत की 13 सदस्यीय निशानेबाजी टीम क्रोएशिया की राजधानी जागरेब के लिए रवाना हुई, जहां टीम ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेगी. ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेने के बाद टीम ओसियेक रवाना होगी जहां उसे यूरोपीय चैंपियनशिप (20 मई से छह जून) और फिर संयुक्त आईएसएसएफ विश्व कप (22 जून से तीन जुलाई) में हिस्सा लेना है.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रानिंदर सिंह ने टीम की रवानगी से ठीक पहले ट्वीट किया, ”टीम इंडिया 20 मिनट में रवाना होगी. टीम की सफलता के लिए कड़ी मेहनत करो.” ओलंपिक के लिए जाने वाले दो स्कीट निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा और मेराज अहमद खान इटली में ट्रेनिंग करेंगे.

गुरजोत सिंह खांगुरा सहित दो भारतीय निशानेबाजों ने लोनाटो में चल रहे शॉटगन विश्व कप में हिस्सा लिया, जहां वे सोमवार को पुरुष स्कीट स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाए. राष्ट्रीय राइफल टीम की हाई परफॉर्मेंस कोच और पूर्व भारतीय निशानेबाज सुमा शिरूर ने रवानगी से पहले ट्वीट किया, ”भारत माता की जय के साथ हम क्रोएशिया जाने के लिए तैयार हैं. वहां से सीधे टोक्यो 2020 ओलंपिक के लिए रवाना होंगे. कुल मिलाकर 80 दिन. भारतीय निशानेबाजी टीम को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए आपकी दुआओं की जरूरत है.”