Latest News खेल

ओलिंपिक से पहले दीपिका कुमारी का ‘डबल धमाका’, एक दिन में जीते 2 गोल्ड मेडल


  • आर्चरी वर्ल्ड कप (Archery World Cup) में रविवार का दिन भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) के नाम रहा. पेरिस में चल रहे इस टूर्नामेंट में उन्होंने रविवार को एक नहीं दो-दो गोल्ड मेडल अपने देश के नाम किए. उन्होंने पहले महिला रिकर्व टीम के साथ गोल्ड मेडल जीता वहीं फिर अपने पति और स्टार आर्चर अतनु दास के साथ मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल जीता.

महिला रिकर्व टीम पिछले हफ्ते ओलिंपिक क्वालिफाई करने से चूक गई थी और टीम ने वर्ल्ड कप गोल्ड मेडल से टीम ने इस निराशा को कम करने की कोशिश की. हालांकि दीपिका कुमारी व्यक्तिगत इवेंट के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं. वहीं अतनु दास (Atanu Das) के साथ उन्होंने मिक्स्ड टीम इवेंट (Mixed Team Event) का भी ओलिंपिक कोटा हासिल किया है.

दीपिका ने जीता दिन का दूसरा गोल्ड

अतनु दास और उनकी पत्नी दीपिका कुमारी ने रविवार को मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में नैदरलैंड्स के जेफ वान डेन बर्ग और गैब्रिएला शोलेसर से 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-3 से जीत हासिल की और भारत को प्रतियोगिता में तीसरा गोल्ड दिलाया. इससे पहले दीपिका, अंकिता भकत और कोमोलिका बारी की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने मेक्सिको पर 5-1 की आसान जीत से स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

दीपिका का लगातार शानदार प्रदर्शन

दीपिका ने महिला टीम को इस साल विश्व कप में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक दिलाने की अगुआई की. उन्होंने कहा, ‘बहुत खुशी हो रही है.’ इस साल यह विश्व कप में उनका लगातार दूसरा और कुल मिलाकर छठा (शंघाई 2011, मेडेलिन 2013, रोक्लॉ 2013, रोक्लॉ 2014, ग्वाटेमाला सिटी 2021) स्वर्ण पदक है. हर बार टीम में दीपिका शामिल थी. दीपिका ने महिला टीम को इस साल विश्व कप में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक दिलाने की अगुआई की. उन्होंने कहा, ‘बहुत खुशी हो रही है.’