Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

कइसन चौकीदारी केकर जिम्मेदारी ओडिशा रेल हादसे पर नेहा सिंह राठौर ने PM मोदी से किया सवाल; बोलीं- थैंक्यू


पटना, । ओडिशा के बालासोर रेल दुर्घटना (Balasore Train Accident) में 275 लोगों की मौत हो चुकी है। एक हजार से अधिक लोग घायल हैं। देश में इतने बड़े रेल हादसे को लेकर तमाम विपक्षी दल केंद्र सरकार को घेर रही है। रेल मंत्री अश्विनी वैश्णव (Ashwini Vaishnaw) से इस्तीफे की मांग हो रही है। इस बीच लोकगायिका नेहा सिंह राठौर ने अपने अंदाज में सरकार पर निशाना साधा है।

नेहा सिंह (Neha Singh Rathore) ने बालासोर ट्रेन हादसे पर नया गाना गाते हुए एक वीडियो अपने सोशल मीडिया पर जारी किया है। ‘कवच ना रहे ट्रेन में, दुर्घटना भईल भारी’ नाम के इस गीत में भोजपुरी सिंगर ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्तीफा मांगा है।

नेहा ने अपने गाने के जरिए मोदी सरकार से ट्रेनों में सुरक्षा के दावे को लेकर सवाल किया है। वहीं, घटनास्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जाने को सिंगर ने 2024 के चुनाव की रणनीति का हिस्सा बताया। नेहा सिंह ने गाने में कहा कि अच्छे दिन अब आ गए हैं। आपका धन्यवाद। अब ज्यादा टाल-मटोल मत करिए और अपनी गलती मानिए।

पढ़िए नेहा सिंह राठौड़ के गीत के बोल-

कवच न रहे ट्रेन में, दुर्घटना भइल भारी,

तोहर कइसन चौकीदारी, एजी केकर जिम्मेदारी!

कवच के पैसा के करअ हिसाब, ऐ कल्कि अवतारी,

तू कहां निभवलअ यारी, तोहर कइसन चौकीदारी!

तीन लाख 12 हजार औउरी चाही कर्मचारी,न त सेफ्टी मेंटनेंस, ट्रैक के सुधारी!

केहू के बेटा-बेटी मरलें, केहू के बाप-महतारी,ओहिजा गइल बाड़े साहेब करे 24 के तैयारी!

अच्छा दिन आईल…थैंक्यू, अब इस्तीफा करअ जारी,कसर-मसर मत करअ, अब आपन मानअ गुनहगारी

तोहर कैसन चौकीदारी, एजी केकर जिम्मेदारी!

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा गीत

सिंगर नेहा सिंह राठौर ने यह गीत 5 जून को अपलोड किया, जिसके बाद यह तेजी से वायरल हो रहा है। नेटिजन्स इसपर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। दो दिन के भीतर ही फेसबुक पर इस गाने को दस लाख और  ट्विटर पर दो लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

कवच ना रहे ट्रेन में

यूपी पुलिस ने जारी किया था नोटिस

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब नेहा सिंह राठौर ने अपने गीत के माध्यम से भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले सिंगर का ‘यूपी में का बा’ गीत भी काफी लोकप्रिय हुआ था। तब योगी सरकार ने लोकगायिका को आड़े-हाथों लिया था। फिर ‘यूपी में का बा पार्ट टू’ गाने पर कानपुर देहात पुलिस ने लोगों की भावनाएं आहत करने के आरोप में उन्हें नोटिस भी जारी किया था।