Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

कनाडा : ट्रक ड्राइवर ने मुस्लिम परिवार को कुचला, PM ट्रूडो ने की हमले की निंदा


  1. कनाडा के ओंटारियो प्रांत में साम्प्रदायिक हिंसा का मामला सामने आया है, यहां पैदल जा रहे मुस्लिम परिवार के पांच सदस्यों को एक ट्रक ड्राइवर ने ट्रक ने कुचल दिया। इस घटने में परिवार के 4 सदस्यों की मौत और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसका अस्पताल में इलाज़ चल रहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस हमले की निंदा की।

आरोप है कि वाहन चालक ने परिवार को मुस्लिम होने के कारण निशाना बनाया। घटना रविवार शाम में हुई। ओंटारियो में पुलिस ने बताया कि पीड़ितों में 74 वर्षीय महिला, 46 वर्षीय पुरूष, 44 वर्षीय महिला और 15 वर्षीय लड़की शामिल है। नौ साल का बच्चा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। परिवार ने नाम जाहिर नहीं करने का अनुरोध किया है।

इस संबंध में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और उस पर चार लोगों की हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध नाथानील वेल्टमैन (20) ओंटारियो में लंदन का रहने वाला है और वह पीड़ितों को नहीं जानता था। पुलिस ने बताया कि वाहन ने एक मोड़ पर पीड़ितों को रौंद दिया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को पास के एक मॉल के पार्किंग क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

लंदन पुलिस के प्रमुख स्टीफन विलियम्स ने कहा, ”हमारा मानना है कि पीड़ितों को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वे मुस्लिम हैं। किसी भी समुदाय को नफरत की भावना से निशाना बनाया जाये तो समुदाय विशेषकर मुस्लिमों में डर और घबराहट पैदा हो सकती है।”