Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

कनाडा में ट्रक ड्राइवरों के प्रदर्शन पर कोर्ट सख्त,


टोरंटो, । कनाडा की एक अदालत ने ओटावा शहर में वाहनों के हार्न के इस्तेमाल पर रोक लगाते हुए 10 दिनों के लिए अस्थायी रूप से निषेधाज्ञा लागू कर दी है। सीबीसी ने सोमवार को बताया कि सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, जहां तक हमें पता है, हार्न बजाना किसी भी महान विचार की अभिव्यक्ति नहीं है। न्यायाधीश ने कहा, ओटोवा में वाहनों के हार्न के इस्तेमाल पर निषेधाज्ञा 10 दिनों के लिए प्रभावी रहेगी।

बता दें कि ओटावा डाउनडाउट में बड़ी संख्या में ट्रक ड्राइवर इकट्ठा होकर कोरोना टीकाकरण को अनिवार्य करने के आदेश के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, जो धीरे-धीरे सरकार विरोधी आंदोलन में तब्दील हो गया है। इसमें कई सरकार विरोधी संगठन शामिल हो गए हैं। इस विरोध प्रदर्शन को लेकर ओटावा के स्थानीय लोगों ने कई मिलिनयन डालर का मुकदमा दर्ज किया है। इनका आरोप है कि इस प्रदर्शन के कारण उनका जीवन प्रभावित हो रहा है।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिस ट्रूडो ने कोरोना टीकाकरण अनिवार्य करने के आदेश का विरोध कर रहे ट्रक ड्राइवरों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए इसे जल्द खत्म करने पर जोर दिया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि यह प्रदर्शन रोकने की जरूरत है क्योंकि यह देश की अर्थव्यवस्था पर जोर ड़ाल रहा है। वहीं, एक दिन पहले मेयर जिम वाटसन ने शहर में इमरजेंसी लगाने की घोषणा की थी। विरोध प्रदर्शन कर रहे ट्रक ड्राइवरों का कहना है कि सरकार इस तरह के आदेश को जारी कर उनके साथ अन्‍याय कर रही है। उनकी मांग है कि सरकार को इस आदेश को वापस लेना चाहिए।