Uncategorized

कन्याकुमारी लोकसभा उपचुनाव: अमित शाह ने की चुनाव प्रचार की शुरुआत, कहा- तमिलनाडु भी जीतेगी BJP


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छह अप्रैल को कन्याकुमारी में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए रविवार को बीजेपी के चुनाव प्रचार की शुरुआत की और विश्वास जताया कि पार्टी ना केवल यहां जीतेगी बल्कि अगले महीने के विधानसभा चुनाव में भी एनडीए विजयी होगा. जिले के सुसींद्रम से चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए अमित शाह ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि छह अप्रैल के चुनाव के बाद एनडीए विजय हासिल कर गठबंधन सरकार बनाएगा.

पिछले साल कांग्रेस सांसद एच वसंत कुमार की कोविड-19 से मौत होने के बाद लोकसभा की ये सीट खाली हो गई थी. इस सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी राधाकृष्णन को प्रत्याशी बनाया है. अमित शाह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश देने के लिए 11 घरों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि हमने बीजेपी का प्रतीक कमल घर-घर ले जाने के लिए अभियान शुरू किया है. साथ ही कहा कि मुझे विश्वास है कि (विधानसभा चुनाव के बाद) एआईएडीएमके, बीजेपी और पीएमके गठबंधन की सरकार बनेगी.

अमित शाह ने लोगों से राधाकृष्णन को विजयी बनाने की अपील की और कहा कि पार्टी को उनकी जरूरत है. अमित शाह ने उपचुनाव के लिए पर्चे बांटे, लोगों से मुलाकात की और कुछ लोगों के साथ फोटो खिंचवाई.

राधाकृष्णन 2014 के संसदीय चुनाव में कन्याकुमारी से जीते थे और मोदी सरकार में राज्य मंत्री बने थे. वो 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार से हार गए, जिनकी पिछले साल कोरोना से मौत हो गई थी.