Latest News उत्तर प्रदेश कानपुर राष्ट्रीय लखनऊ

कमाल की हैं कानपुर में जन्मी वंशी, बंद आंखों से पढ़ दी पूरी किताब


  • स्टूडेंट स्पेशल कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में अमिताभ बच्चन को कानपुर में जन्मी वंशी चौहान ने अपनी विलक्षण प्रतिभा से हैरान कर दिया। हालांकि गेम उन्होंने बीच में ही क्वीट कर दिया लेकिन अपनी सुपरपावर से सभी को चकित कर दिया।

कानपुर। विलक्षण प्रतिभा वाले लोगों की पहचान कानपुर शहर में जन्मी वंशी चौहान भी केबीसी-13 (Kaun Banega Crorepati 13) की हॉट सीट पर पहुंची हैं, जिन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)को भी अपनी अद्भुत क्षमता से चकित किया है। हालांकि वंशी केबीसी की हॉट सीट पर खास नहीं बन सकीं लेकिन अपनी गॉड गिफ्टेड पावर का कमाल दिखाकर वह अमिताभ बच्चन ही नहीं बल्कि हर दर्शक के दिलों में छा गई हैं। केबीसी-13 (KBC 13)में वंशी प्रसारित होने वाले एपीसोड में नजर आई हैं।

कौन हैं वंशी चाैहान : महज 11 साल की उम्र में कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में हाट सीट पर बैठने वाली वंशी चौहान का जन्म कानपुर में हुआ था। जन्म के बाद ही उनका परिवार गुड़गांव शिफ्ट हो गया था और वह भी उनके साथ चली गई थीं। इसके बाद परिवार बेंगलुरू चला गया, जहां पर उन्होंने शिक्षा ग्रहण करनी शुरू की है। मौजूदा समय में वह दिल्ली पब्लिक स्कूल में कक्षा छह की छात्रा हैं।

केबीसी-13 की हाॅट सीट पर बैठीं वंशी : इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में स्टूडेंट स्पेशल का प्रसारण दिखाया जा रहा है, जिसमें प्रतिभाग करने वाले स्टूडेंट्स की प्रतिभा और ज्ञान देखकर बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan)भी चकित हो जा रहे हैं। स्टूडेंट स्पेशल एपिसोड में वंशी चौहान पहुंची और उनको हासिल गॉड गिफ्टेड सुपरपावर को देखकर बिग बी भी हैरान रह गए। हालांकि वंशी केबीसी में ज्यादा रकम नहीं जीत पाईं और 80 हजार के पड़ाव पर पहुंचने तक लाइफ लाइन ले चुकी थी और फिर 1 लाख 60 हजार के पड़ाव पर क्वीट कर दिया।