Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक अनलॉक 3.0: धार्मिक स्थल और मॉल आज से खुले,


  • कर्नाटक सरकार की तरफ से सोमवार से प्रभावी अनलॉक 3.0 के तहत प्रतिबंधों में और ढील देने के बाद दुकानों, रेस्तरां, मॉल, निजी कार्यालयों और धार्मिक स्थल खुल गए हैं. साथ ही सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट बसों और मेट्रो में भी लोग बैठने की क्षमता तक बैठे नजर आ रहे हैं. ये सर्विस जनता के लिए रात 9 बजे तक उपलब्ध रहेंगी, क्योंकि सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू है.

वहीं सरकार की तरफ से पूजा स्थलों को केवल दर्शन के लिए खोलने की अनुमति के साथ शहर में कई स्थानों पर कम संख्या में लोगों को मंदिरों में जाते देखा गया है. हालांकि इस दौरान लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते नजर आए. इसी तरह की खबरें पूरे राज्य से सामने आ रही हैं. कार्यालयों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को पूरी तरह से काम करने की अनुमति मिलने के बाद बेंगलुरु और दूसरे शहरों में सड़कों पर यातायात की भीड़ देखी गई और कार्यालय जाने वाले लोग काम पर वापस आ गए हैं.

सुबह 5 बजे से रात 9 बजे के बीच चलेगी बस सर्विस

बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने कहा है कि सभी एहतियाती उपायों के साथ बस सर्विस सुबह 5 बजे से रात 9 बजे के बीच चलेगी और 4,500 बसें शहर और उपनगरीय क्षेत्र में चलाई जाएगी. साथ ही कहा कि यात्रियों की संख्या के आधार पर सर्विस को बढ़ाया जाएगा. अधिकारियों को ये सुनिश्चित करते देखा गया कि बसों में अधिक भीड़ न हो और यात्री खड़े होकर यात्रा न करें.

सोमवार से बार खुलेंगे, लेकिन पब नहीं

बेंगलुरु मेट्रो ने कहा है मेट्रो सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक और पीक और नॉन-पीक घंटों में 5-15 मिनट के गैप के साथ चलेगी, वहीं शनिवार और रविवार के साथ सामान्य छुट्टियों में ये गैप लोगों की संख्या की पर कम या ज्यादा हो सकता है. सोमवार को शहरभर के होटलों और रेस्तरां में ग्राहकों की अच्छी खासी संख्या देखी गई. साथ ही सोमवार से बार खुलेंगे, लेकिन पब नहीं खुलेंगे.