Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक की मस्जिदों में बंद हो लाउडस्पीकर


कारवाड़ । हिजाब विरोध को लेकर सुर्खियों में रहे कर्नाटक में अब मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर के प्रयोग के लेकर विरोध शुरू हो गया है। कुछ संगठनों द्वारा मस्जिदों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग उठने के बीच कर्नाटक के वरिष्ठ मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने सोमवार को कहा कि छात्रों और मरीजों के हितों को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम समुदाय को विश्वास में लेकर इस मुद्दे का समाधान निकाला जा सकता है।

राज ठाकरे ने भी उठाई थी आवाज

उल्लेखनीय है कर्नाटक के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में नवनिर्माण सेना पार्टी के प्रमुख राज ठाकरे ने भी पिछले हफ्ते मस्जिदों से लाउडस्पीकर बंद करने की मांग उठाई थी। उन्होंने गुड़ी पड़वा पर मुंबई में आयोजित रैली में कहा था कि अगर इस चलन को नहीं रोका गया तो वे मस्जिदों के बाहर स्पीकर तेज आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करने की मांग

 

वहीं श्री राम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने एक वीडियो संदेश जारी कर मस्जिदों में लाउडस्पीकर का प्रयोग बंद करने की मांग करते हुए इस संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य में दसवीं की परीक्षाएं चल रही हैं ऐसे में लाउडस्पीकर से हो रही अजान से छात्रों की पढ़ाई में बाधा पड़ रही है।