Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक: मंत्री बी श्रीरामुलु ने गिरफ्तार कथित सहयोगी से खुद को किया अलग,


  • कर्नाटक के समाज कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलु (B Sriramulu) ने शुक्रवार को अपने कथित करीबी सहयोगी राजन्ना से खुद को अलग कर लिया. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के बेटे बीवाई विजयेंद्र के नाम का कथित तौर पर इस्तेमाल कर लोगों को धोखा देने के मामले में राजन्ना को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि राजन्ना (40) को केन्द्रीय अपराध शाखा के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था. कुछ लोगों ने उन पर विजयेंद्र के करीबी होने का दावा कर उनसे धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है.

श्रीरामुलु ने पत्रकारों से कहा, राजू (राजन्ना) को मैं जानता हूं, लेकिन वह मेरा निजी सहायक नहीं है. मैं इस संबंध में मुख्यमंत्री ओर विजयेंद्र से बात करूंगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें राजन्ना और उसके कामों से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा, ‘क्योंकि मामले की जांच जारी है, मेरा इस मामले पर टिप्पणी करना ठीक नहीं होगा, लेकिन किसी को भी किसी के नाम का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए. मंत्री ने कहा कि उन्हें राजन्ना की गिरफ्तारी के बारे में मीडिया के जरिए ही पता चला और वह जांच पूरी होने पर ही इस पर कोई टिप्पणी करेंगे. उन्होंने कहा, मैं दोषियों को बचाने वाला इंसान नहीं हूं, जांच पूरी होने दें.

मैं केवल उसे जानता था

उनके कार्यालय में राजन्ना के काम से जुड़ी जानकारी मांगने पर उन्होंने कहा कि उसे कभी कोई मेरा आधिकारिक काम नहीं दिया गया और मैं केवल उसे जानता था. इस बीच, विजयेंद्र ने शुक्रवार को ट्वीट कर लोगों को मंत्रियों के नाम का दुरुपयोग करने वालों से सावधान रहने को कहा.
विजयेंद्र ने कहा, सार्वजनिक जीवन में हम मदद मांगने वालों पर संदेह नहीं कर सकते, लेकिन हम लापरवाह नहीं हो सकते. नाम का दुरूपयोग करने वाले धोखेबाजों से अक्सर परेशानी बढ़ जाती है. विरोधियों द्वारा छवि खराब करने के लिए भी इसे एक हथियार की तरह इस्तेमाल किया जाता है.