Latest News नयी दिल्ली

कर्नाटक में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, प्रतिबंध बढ़ाने पर 20 अप्रैल को हो सकता है फैसला: सीएम बीएस येदियुरप्पा


कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बैठक के बाद कहा कि राज्य में 7 जिलों में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के मामले बढ़ गए हैं, हमने सारी जानकारी एकत्र कर ली है. हम 20 अप्रैल को नाइट कर्फ्यू को बढ़ाना है या नहीं इसपर विचार करेंगे. तब तक के लिए मौजूदा प्रतिबंध जारी रहेंगे.

दरअसल कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Chief Minister BS Yediyurappa) ने आज अपने निवास स्थान पर एक इमरजेंसी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थें. बैठक में कोरोना के प्रसार को रोकने को लेकर चर्चा हुई.

कर्नाटक में बीते दिन 24 घंटे में रिकॉर्ड 14,738 संक्रमित मामले दर्ज किये गए. जिसमें से 10 हजार मामले केवल बेंगलूरु के थें वहीं राज्य में 66 मरीजों की मौत भी हुई है. गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 20 अप्रैल तक मुख्य शहरों, जिला मुख्यालयों, कस्बों और अन्य शहरी इलाकों में रात दस बजे से सुबह पांच तक का कर्फ्यू लगाया है. वहीं दूसरी तरफ देश भर में भी कोरोना संक्रमितों की रफतार तेज होती जा रही है. भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,17,353 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई है और इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 15 लाख के पार चली गई है.