News TOP STORIES उड़ीसा उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड गोरखपुर छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली पंजाब पटना प्रयागराज बंगाल बिहार मध्य प्रदेश महाराष्ट्र राजस्थान राष्ट्रीय लखनऊ

कर्नाटक में बनेगी डबल इंजन सरकारः नड्डा


 

नई दिल्ली,। कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने आज एक रैली में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हमेशा कर्नाटक को लूटने का काम किया। उन्होंने कहा कि अगर कर्नाटक की जनता को डबल फायदा चाहिए तो उन्हें राज्य में डबल इंजन की सरकार बनानी होगी।

दूसरी ओर, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात की और उनके साथ एकजुटता दिखाई। भारतीय कुश्‍ती महासंघ (WFI) के अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ पहलवान आज भी धरने पर हैं और उनपर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बृजभूषण शरण ने पहली बार एफआईआर दर्ज होने के बाद बयान दिया। उन्होंने कहा कि मुझे अभी एफआईआर की जानकारी नहीं मिली है, एफआईआर की कॉपी मिलते ही मैं सही समय पर जवाब दूंगा।

 

महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत ढही, 10 फंसे

महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में एक इमारत ढहने से बड़ा हादसा हुआ है। इमारत के मलबे में 10 लोगों के फंसे होने की आशंका है। दमकल व आपदा सहित पुलिस टीम मौके पर मौजूद हैं।

1 : 47 : 48 PM

कर्नाटक में बनेगी डबल इंजन सरकारः नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कर्नाटक में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में फिर से भाजपा की डबल इंजन सरकार बनेगी। नड्डा ने कहा कि लोग भाजपा को वोट देने के लिए आतुर हैं और इस बार कोई भी कांग्रेस के झूठे वादों में नहीं फंसेगा।

1 : 23 : 30 PM

जे.पी. नड्डा का कांग्रेस पर हमला

जे.पी. नड्डा ने आज कर्नाटक में रैली के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा ने 170 केस बनाकर 1,700 PFI के लोगों को जेल में डाला, लेकिन सिद्धारमैया की सरकार आई तो ये केस वापस लिए और इन 1,700 लोगों को बाहर निकाल दिया।

12 : 59 : 33 PM

सचिन पायलट का भाजपा पर हमला

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आज भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने सोनिया गांधी के खिलाफ जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया है, वे दुर्भाग्यपूर्ण है। चुनाव अपनी जगह है, लेकिन मर्यादाओं को लांघकर ऐसे शब्दों का प्रयोग करने से राजनिति में बहुत ही नकारात्मक उदाहरण दिया जा रहा है।

12 : 37 : 42 PM

अब अपने घर के नवीनीकरण पर घिर सकते हैं केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब अपने आवास के नवीनीकरण पर घिर सकते हैं। दिल्ली के एलजी ने मीडिया रिपोर्टों पर ध्यान देते हुए, मुख्य सचिव को मामले से संबंधित सभी रिकॉर्ड को तुरंत सुरक्षित करने का निर्देश दिया है। इसके बाद, रिकॉर्डों की जांच की जाएगी और मामले पर एक तथ्यात्मक रिपोर्ट 15 दिनों के भीतर प्रस्तुत की जाए।

12 : 26 : 47 PM

मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम का जवाब

कर्नाटक में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम लिए बिना उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी का जवाब दिया। पीएम ने कहा कि इस चुनाव में भी कांग्रेस ने मुझे फिर गालियां देने का काम शुरु कर दिया है। अब तक मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार गालियां दी। पीएम ने आगे कहा कि अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत सुशासन के लिए की होती तो आज उसकी ये हालत न होती।

12 : 06 : 16 PM

पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराएगी दिल्ली पुलिस

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर के बाद दिल्ली पुलिस ने बयान जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि वो पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराएगी। पुलिस के अनुसार बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक नाबालिग समेत कुल 7 खिलाड़ियों ने शिकायत की है।

12 : 01 : 49 PM

विकास में भी राजनीति करती है कांग्रेसः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें कभी भी गरीबों की चिंता नहीं हुई। मोदी ने कहा कि कांग्रेस वो दल है जो विकास में भी राजनीति करती है और नकारात्मकता से भरी पड़ी है।

11 : 31 : 47 AM

कर्नाटक में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर पुहंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार जहां भी बनती है, वहां भ्रष्टाचार होना आम बात है।

10 : 55 : 31 AM

दीपेंद्र हुड्डा बोले- देश पहलवानों के साथ

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा आज प्रियंका गांधी के साथ पहलवानों से मिली। हुड्डा ने कहा कि पहलवानों ने प्रियंका से अपना दर्द साझा किया है।  कांग्रेस नेता ने कहा कि देश इन महिला पहलवानों के साथ खड़ा है।

10 : 28 : 35 AM

कोरोना मामलों में आई गिरावट

कोरोना मामलों में आई गिरावट

देश में कोरोना के मामलों में आज गिरावट देखने को मिली है। बीते 24 घंटे में 7,171 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, एक्टिव केसों की संख्या घटकर 51,314 हो गई है। बता दें कि इससे पहले 7,533 कोरोना केस सामने आए थे।

10 : 22 : 29 AM

बृजभूषण शरण बोले- मैं हर जांच को तैयार

WFI प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं निर्दोष हूं और जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और मैं SC के आदेश का सम्मान करता हूं।

10 : 11 : 30 AM

दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने पहुंचे पहलवान

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं विनेश फोगाट और अन्य पहलवान दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने पहुंचे हैं। दिल्ली पुलिस ने कल भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न करने के आरोप के बाद प्राथमिकी दर्ज की है। पहलवान आज थाने में FIR की कॉपी लेने पहुंचे हैं।

10 : 05 : 43 AM

सूडान से 231 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा वायुसेना का विमान

सूडान में हालात बिगड़ने के बाद वहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिए सरकार द्वारा विशेष रेस्क्यू अभियान कावेरी चलाया जा रहा है। बीती रात वायुसेना ने 121 भारतीयों को सकुशल सूडान से निकाला। इसके बाद 231 भारतीय यात्रियों को लेकर एक और विमान नई दिल्ली पहुंचा।

9 : 48 : 17 AM

Live Hindi Breaking News माफिया मुख्तार अंसारी पर आज आएगा फैसला

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की सांसद-विधायक अदालत आज माफिया मुख्तार अंसारी और उसके भाई अफजल अंसारी पर दो मामलों में फैसला सुनाएगी। मुख्तार पर अपहरण और हत्या के मामले में फैसला आना है। इसके मद्देनजर अदालत के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

9 : 46 : 07 AM

पीएम मोदी करेंगे कर्नाटक का तूफानी दौरा

पीएम मोदी आज से कर्नाटक का दो दिन का दौरे करेंगे। इस दौरान पीएम छह जनसभा और दो रोड शो में भी हिस्सा लेंगे।

9 : 35 : 36 AM

पीएम पर प्रियंका का हमला

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहलवानों के धरना स्थल पहुंचकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुझे पीएम से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि अगर उन्हें इन पहलवानों की चिंता होती तो वो इनसे मुलाकात या बात करते। प्रियंका ने कहा कि सरकार बृजभूषण शरण सिंह को बचाने की कोशिश कर रही है।

9 : 33 : 56 AM

पहलवानों से मिलीं प्रियंका गांधी

WFI अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों को अपना समर्थन देने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज धरना स्थल पहुंची। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब ये पहलवान पदक जीतते हैं तो हम सभी ट्वीट करते हैं और गर्व महसूस करते हैं, लेकिन आज जब ये सभी सड़क पर बैठे हैं और इन्हें न्याय नहीं मिल रहा है तो कोई साथ नहीं दे रहा है।