Latest News नयी दिल्ली

कर्नाटक: स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर का विवाविद बयान- विधासभा सदस्यों के अवैध संबंधों का पता लगाया जाए


कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर के एक विवादित बयान ने राजनीतिक हलकों में खलबली मचा दी है. दरअसल स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा है कि राज्य विधानसभा के सभी 225 सदस्यों की पर्सनल लाइफ की जांच कर ये पता लगाया जाना चाहिए कि उनमें से कितने लोगों के अवैध या एक्सट्रा मैरिटल रिलेशनशिप हैं.

गौरतलब है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के विवादित बयान को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ और आलोचना हुई. बाद में मंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है, और उन्होंने खेद भी व्यक्त किया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कांग्रेस और विपक्षी नेताओं को दी थी चुनौती

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री ने एक दिन पहले कहा था कि, कांग्रेस और जद (एस) के उन विपक्षी नेताओं के लिए, जो खुद को मर्यादा पुरुष और श्री रामचंद्र के रूप में पेश कर रहे हैं, वह उन्हें चुनौती देना चाहते है कि सभी 225 (विधायकों) को एक जांच होनी चाहिए. जिससे ये साबित हो कि उनमें से किसके अवैध और विवाहहेत्तर संबंध हैं.

हर किसी के चरित्र को जाना जाएगा- स्वास्थ्य मंत्री

बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने कहा, “हर किसी के चरित्र को जाना जाएगा. उन्होंने तब क्या किया जब वे मुख्यमंत्री थे. सब कुछ पूछताछ करने दें. वैसे भी, यह नैतिकता और मूल्यों का सवाल है, न? सभी को इसमें शामिल कीजिए, मंत्री, विधायक, विपक्षी नेता. किसके अवैध संबंध रहे हैं सब पता चल जाएगा.” विपक्षी नेता सिद्धारमैया, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी का नाम लेते हुए सुधाकर ने कहा, “यदि उनका विवेक सही है, तो उन्हें इस प्रस्ताव से सहमत होने और पूछताछ का सामना करने दें.”