Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक हिजाब विवाद: उडुपी कालेज में हिजाब पहनकर पहुंची छात्राओं को मिली एंट्री,


उडुपी, : कर्नाटक के उडुपी में छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर चल रहा विवाद अब थम गया है। कई दिनों के विरोध के बाद अब हिजाब पहनकर कालेज आने वाली छात्राओं को क्लास में एंट्री दे दी गई है। हालांकि, इन छात्राओं को अलग क्लास में बैठा जाएगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसटी सिद्दलिंगप्पा ने कहा, कुंडापुरा में स्थिति नियंत्रण में है, और छात्रों को हिजाब पहने हुए भी कालेज परिसर में आने की अनुमति दी जा रही है। कुंडापुर में कानून-व्यवस्था की कोई स्थिति नहीं है।

दरअसल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसटी सिद्दलिंगप्पा ने बताया कि, पुलिस ने कालेज के बाहर हथियार लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 3 लोग बचकर भाग निकले। हथियार लेकर पकड़े गए लोगों की पहचान अब्दुल मजीद और रजब के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, दोनों आरोपी कुंडापुर के पास गांव गंगोली के रहने वाले हैं। पांच व्यक्ति ‘घातक हथियार’ ले जा रहे थे, और उनमें से तीन मौके से भागने में सफल रहे। कुंडापुर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। सिद्धलिंगप्पा ने कहा, प्री-यूनिवर्सिटी शिक्षा बोर्ड ने शनिवार को एक सर्कुलर जारी किया था, जिसमें कहा गया है कि छात्र केवल स्कूल प्रशासन द्वारा यूनिफार्म पहन सकते हैं, और कालेज में किसी भी अन्य धार्मिक प्रथाओं की अनुमति नहीं दी जाएगी।