Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक: 65 BJP विधायकों की मांग- CM के खिलाफ बोलने वाले MLA पर हो एक्शन


  • कर्नाटक में चल रहा ‘ सियासी नाटक’ अभी खत्म होता नहीं दिखाई दे रहा है. कई दिनों से वहां सीएम बीएस येदियुरप्पा को हटाने की अटकलें लगाई जा रही थीं. हालांकि, येदियुरप्पा खुद इस बात को नकार चुके हैं. अब बीजेपी के 65 विधायकों ने एक लेटर पर साइन कर उन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग है जिन्होंने सीएम के खिलाफ बातें कहीं.

बीजेपी विधायक और सीएम के सचिव रेणुकाचार्य ने ये अभियान चलाया है. इस लेटर पर 65 विधायकों ने दस्तखत कर दिए हैं और दावा किया है कि सीएम येदियुरप्पा अच्छा काम कर रहे हैं. बीजेपी विधायकों का साइन किया ये लेटर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सिंह को भेजा जाएगा. बताया जा रहा है कि 10 दिन बाद अरुण सिंह बेंगलुरु दौरे पर आएंगे.

बीजेपी विधायक रेणुकाचार्य ने कहा, “सीएम के सपोर्ट में साइन किया हुआ लेटर मेरे पास ही है. मैं इसे छिपा नहीं रहा हूं. प्रदेश अध्यक्ष के लिए लेटर कन्नड़ भाषा में है, जबकि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और दूसरे राष्ट्रीय पदाधिकारियों के लिए लेटर अंग्रेजी में लिखा गया है.”

दरअसल, पार्टी में सीएम येदियुरप्पा का विरोध तेज हो गया था. ऐसी अटकलें शुरू हो गई थीं कि पार्टी येदियुरप्पा को सीएम पद से हटा सकती है. लेकिन अब येदियुरप्पा खुद बोल चुके हैं कि वो सीएम पद पर बने रहेंगे. उन्होंने रविवार को कहा था, “मैं सीएम पद पर बना रहूंगा. हाई कमांड ने मुझ पर भरोसा जताया है. जिस दिन हाई कमांड मुझसे मेरा इस्तीफा देने को कहेगा, मैं उस दिन उन्हें इस्तीफा सौंप दूंगा. तब तक मैं ही सीएम रहूंगा. मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि राज्य में मेरा कोई विकल्प नहीं है. मैं तभी तक सीएम हूं जब तक पार्टी को मुझ पर भरोसा है.”