News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक: PM Modi बोले- ये लोग देश में धर्म आधारित आरक्षण लाने की बना रहे योजना –


 बागलकोट।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को आरक्षण के मुद्दे पर घेरा है। पीएम ने कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए देश में धर्म आधारित आरक्षण की योजना बना रही है, लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।

 

अल्पसंख्यकों को खुश करना चाह रही कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का यह प्रस्ताव अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए है क्योंकि एससी/एसटी और ओबीसी समुदाय अब बीजेपी के साथ है। पीएम ने कहा,

कर्नाटक में कांग्रेस ने संविधान को बदलने और एससी-एसटी और ओबीसी के अधिकारों को छीनने के लिए एक अभियान शुरू किया है। हमारा संविधान धर्म-आधारित आरक्षण को स्वीकार नहीं करता है, लेकिन कर्नाटक सरकार ने ओबीसी आरक्षण का एक हिस्सा मुसलमानों को दे दिया।

लोगों के अधिकार छीनना चाहती है कांग्रेसः पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी अपने घोषणापत्र में धर्म-आधारित आरक्षण प्रदान करने के लिए एक कानून लाने के बारे में कहा था और ऐसा ही कुछ इस बार अपने घोषणापत्र में संकेत दिया है।

पीएम ने कहा कि मैं अपने दलित और ओबीसी भाई-बहनों को कांग्रेस के इरादों से अवगत कराना चाहता हूं। ये लोग धर्म के आधार पर, अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा दिए गए आपके अधिकार को लूटने की योजना बना रहे हैं।

कांग्रेस के इरादे पूरे नहीं होने दूंगा

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि संसद में अधिकांश एससी, एसटी और ओबीसी सांसद भाजपा से हैं और इसलिए कांग्रेस को लगता है कि एससी, एसटी और ओबीसी भाजपा के साथ हैं। अब वो अल्पसंख्यकों का विश्वास हासिल करने के लिए एससी, एसटी और औबीसी को लूटना चाहते हैं, लेकिन मैं ऐसा होने नहीं दूंगा।

पीएम ने कहा कि मैं अपने दलित, आदिवासी और ओबीसी भाई-बहनों को गारंटी देना चाहता हूं कि मैं कांग्रेस के ऐसे इरादों को सफल नहीं होने दूंगा।