Latest News करियर

कर्मचारी चयन आयोग ने स्थगित की CHSL परीक्षा , जल्द नई तारीखों का होगा ऐलान


कोरोना के कहर के कारण एक बार फिर स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं, वहीं कई प्रतियोगी परीक्षाएं भी टाल दी गई है. कर्मचारी चयन आयोग ने भी कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण कंबाइंड हायर सेकेंडरी एग्जाम स्थगित कर दिए हैं. हालात की समीक्षा के बाद जल्द परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण कई परीक्षाएं रद्द या स्थगित कर दी गई हैं. इसी कड़ी में कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 20 अप्रैल 2021 (मंगलवार) को होने वाली संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) पदों के लिए आयोजित ऑनलाइन परीक्षा स्थगित कर दी. बता दें कि एसएससी ने CHSL परीक्षा स्थगित करने संबंधी नोटिफिकेशन अपनी वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया है.

कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित की गई परीक्षा

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने सोमवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर कहा हैं कि, ” देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सीएचएसएल टीयर-1 परीक्षा 20 अप्रैल से स्थगित की जा रही है. हालात की समीक्षा के बाद बची हुई परीक्षाओं की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी.

पहले भी SSC सीएचएसएल की परीक्षा की तारीख बदल चुका है

गौरतलब है कि इससे पहले भी एसएससी सीएचएसएल की परीक्षा की तारीख बदली जा चुकी है. नए शेड्यूल में ये परीक्षाएं 12 अप्रैल 2021 से अलग-अलग शिफ्ट्स के दौरान ऑनलाइन मोड पर आयोजित की जा रही थीं. अंतिम परीक्षा 27 अप्रैल 2021 को आयोजित होनी थी. लेकिन अब ये स्थगित कर दी गई हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे लेटेस्ट एडमिट कार्ड

SSC सीएचएसएल के नए एडमिट कार्ड एसएससी की आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जारी किए गए हैं जो केकेआर, एनआर, ईआर, एसआर, एनडब्ल्यूआर, एमपीआर, एनईआर और सीआर हैं. वहीं स्थिति की समीक्षा के बाद बची हुई परीक्षाओं की नई तारीख का ऐलान करने के साथ ही एसएससी अपनी आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइट पर नए एडमिट कार्ड जारी करेगी. उम्मीदवार एसएससी की वेबसाइट से लेटेस्ट सीएचएसएल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.