Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

कल जारी हो सकता है बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम, ये स्टेप फॉलो कर देख सकेंगे परिणाम


बरेली: शासन की ओर से बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी इस बार महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय को दी गई थी। शासन की ओर से विश्वविद्यालय को दिए गए शेड्यूल के तहत आवेदन लेने से लेकर प्रश्न पत्र डाउनलोड व शांतिपूर्ण निष्पक्ष परीक्षा कराई गई।

विश्वविद्यालय पूर्व निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक ही पांच अगस्त को परीक्षा परिणाम जारी करेगा। इसको लेकर तैयारियां पूरी की जा रही है। परीक्षा परिणाम को विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट https://www.mjpru.ac.in पर देखा जा सकेगा।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी करने से पहले विश्वविद्यालय की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यही नहीं परिणाम जारी होने के बाद काउंसिलिंग की तैयारियों का भी एजेंसी ने प्रस्तुतीकरण देना शुरू कर दिया है। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को हुई थी।

परीक्षा में 6,64,643 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। इसमें से केवल 6,15,787 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए थे। विश्वविद्यालय की ओर से बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के जारी शेड्यूल में प्रवेश परीक्षा परिणाम की संभावित तारीख पांच अगस्त तय है।

रुविवि के राज्य समंवयक प्रो. पीबी सिंह ने बताया कि शासन की ओर से दिए गए शेड्यूल के तहत ही सभी कार्य किए जा रहे हैं। कोई तकनीकि समस्या न आयी तो गुरुवार को परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा।