Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध, ड्रोन से रखी जा रही निगरानी : आइजीपी कश्मीर


श्रीनगर, : कश्मीर में गणतंत्र दिवस समारोह शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा सके इसको लेकर सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। श्रीनगर समेत घाटी के अन्य जिलों में गणतंत्र दिवस समारोह पर कोई राष्ट्र विरोधी तत्व खलल न डाल सके इसके लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के जवानों मिलकर काम कर रहे हैं। सभी जिला मुख्यालयों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने आज सोमवार को घाटी में संवाददाता सम्मेलन के दौरान पत्रकारों को इस बात की जानकारी दी। आइजीपी ने कहा कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल पिछले एक सप्ताह से श्रीनगर समेत सभी जिला मुख्यालयों में कड़ी नजर रखे हुए हैं। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। कई बार मॉक ड्रिल भी किए जा चुके हैं। सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हैं।

आइजीपी ने एक बार फिर सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की सुरक्षा को लेकर कोई भी लापरवाही न करें। अपने-अपने अधीन आने वाले इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखें। जहां-जहां भी गणतंत्र दिवस पर समारोह व कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं, वहां सुरक्षा तैनाती को यकीनी बनाएं। किसी तरह की लापरवाही आम लोगों की जान के लिए खतरा बन सकती है।

आइजीपी ने यह भी बताया कि सभी संवेदनशील क्षेत्रों को कवर कर लिया गया है। हम श्रीनगर और सभी जिला मुख्यालयों में शांतिपूर्ण गणतंत्र दिवस सुनिश्चित करेंगे। इस बीच डिवीजनल कमिश्नर कश्मीर पीके पोल ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर आयोजित की जाने वाली परेड की भी सभी तैयारियां कर ली गई हैं। आज उन्होंने फुल-ड्रेस रिहर्सल की अध्यक्षता की और हर व्यवस्था की समीक्षा भी की। जहां तक ​​सुरक्षा व्यवस्था की बात है, तो कोई समस्या नहीं है क्योंकि पुलिस और सीआरपीएफ सहित अन्य सुरक्षाबल पिछले एक सप्ताह से क्षेत्र की समीक्षा कर रहे हैं।