News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

कहीं खिड़की से आई मौत तो कहीं बैनर ने ले ली जिंदगी दिल्ली की घटना ने ताजा की दर्दनाक हादसों की तस्वीर


नई दिल्ली, : राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बारिश के कारण करंट दौड़ने से एक महिला की मौत हो गई। इसे रेलवे विभाग की लापरवाही बताया जा रहा है। हमारे देश में ऐसी कई घटनाएं घटी हैं, जिसमें लापरवाही के कारण लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महिला की मौत

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 26 जून, 2023 को पानी में अचानक करंट दौड़ गया और उसकी चपेट में एक महिला आ गई। करंट की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई। मृतक महिला पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार की रहने वाली थी। साक्षी अहूजा के रूप में उसकी पहचान हुई।

 

Death Due to Negligence

लखनऊ में बिजली विभाग की लापरवाही से मासूम की मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ में 27 मई, 2022 को एक दर्दनाक हादसा हुआ। लखनऊ के कृष्णानगर बरिगवां इलाके में एक बिजली की तार के चपेट में आने से 10 वर्षीय मासूम की मौत हो गई थी। बताया गया कि करीब एक सप्ताह से तार टूटा था और बिजली विभाग उसे सही नहीं किया, जिस वजह से उसकी चपेट में आने से एक मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी।

प्रयागराज में ट्रेन की खिड़की से आई मौत

दिल्ली से कानपुर जा रही नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन में दो दिसंबर, 2022 को एक विभत्स घटना घटी। इस घटना में एक युवक की काफी दर्दनाक मौत हुई थी। जब ये ट्रेन प्रयागराज के दांवर-सोमना के बीच में थी, तभी ट्रेन की खिड़की से एक लोहे का सरिया आया और सीट पर बैठे युवक की गर्दन में आकर घुस गया। इस घटना में मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी।

 

Death Due to Negligence

चेन्नई में बैनर तले दबकर युवती की मौत

चेन्नई में 12 सितंबर, 2019 को एक बैनर के गिरने से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती की मौत हो गई। चेन्नई में सड़क किनारे अन्नाद्रमुक का अवैध रूप से बैनर लगा हुआ था। ये बैनर एक स्कूटी सवार युवती पर गिरा, जिसके नीचे युवती दब गई। तभी पीछे से आ रहे एक ट्रक ने युवती को कुचल दिया। हादसे में मौके पर ही युवती की मौत हो गई थी।

बिलासपुर में गड्ढे में गिरने से शख्स की मौत

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 19 अप्रैल, 2023 को सड़क पर बने गड्ढे में गिरने से एक अधेड़ उम्र की व्यक्ति की मौत हो गई थी। मंगला-लोखंडी के बीच एक सड़क पर गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया था। रात के समय एक बाइक सवार इस गड्ढे में गिर पड़े, जिस वजह से उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में बड़ी लापरवाही सामने आई थी।

 

Death Due to Negligence

चेन्नई में लॉरी से गिरने से युवक की मौत

चेन्नई में 11 जनवरी, 2023 को लापरवाही के कारण एक कॉलेज की छात्र की मौत हो गई थी। दरअसल, साउथ अभिनेता अजित कुमार की फिल्म देखने 19 वर्षीय युवक थियेटर पहुंचा था। युवक उत्साहित होकर एक लॉरी पर चढ़ गया। इसी दौरान वह लॉरी से गिर पड़ा, जिसमें उसकी मौत हो गई थी।

गाजियाबाद में बारिश के बाद करंट से पांच की मौत

यूपी के गाजियाबाद में दो सितंबर, 2021 को बारिश से बचने के चक्कर में करंट लगने से पांच लोगों की दुखद मौत हो गई थी। गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना इलाके में बारिश से बचने के लिए कुछ लोग एक किराने की दुकान में बने टीनशेड के नीचे चले गए, लेकिन टीनशेड मे करंट दौड़ गई और देखते-देखते पांच लोगों की मौत हो गई थी।

तिरुवन्नामलाई में फ्लैक्स बोर्ड के नीचे आई महिला

तमिलनाडु के तिरुवन्नामलाई में 11 सितंबर, 2022 को एक 29 वर्षीय महिला पर फ्लेक्स बोर्ड गिर गया था। हालांकि, गनीमत रही कि इस हादसे में महिला को सिर्फ चोटें आई। बताया गया था कि ये फ्लैक्स बोर्ड अन्नाद्रमुक के एक कार्यकर्ता ने लगवाया था, जो लापरवाही का कारण बना।