News TOP STORIES नयी दिल्ली

कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, कहा- नहीं चलेगी जालसाजी, इन नेताओं को जाना पड़ सकता है जेल


  1. नई दिल्ली। टूलकिट मामले को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा पर पलटवार किया है कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के फर्जी प्रबंधकों की यह जालसाजी सफल नहीं होगी तथा यह कोरोना महामारी के समय सरकार की ‘विफलता’ से ध्यान भटकाने की कोशिश भर है। सुरजेवाला ने दावा भी किया कि फर्जी टूलकिट तैयार करने की जालसाजी के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तथा प्रवक्ता संबित पात्रा को जेल जाना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, जालसाजी और इसका उपयोग एजेंडा सेट करने के लिए किया गया है। हकीकत यह है कि इस मामले में संबित पात्रा को जेल जाना पड़ सकता है। जेपी नड्डा जी, बीएल संतोष जी और स्मृति ईरानी जी को भी जेल जाना पड़ सकता है। यह जालसाजी सफल नहीं होगी।

सुरजेवाना का पात्रा पर कटाक्ष
सुरजेवाना ने पात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा, एक कहावत है खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। यह लोगों की सेवा करने का समय है। पात्रा जी, आप तो खुद के नाम के आगे डॉक्टर लिखते हैं, ऐसे में फर्जी कागज मत गढ़िए, लोगों की सेवा करिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया, इस वक्त का मुद्दा ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाओं की कमी है। मुद्दा यह भी होना चाहिए कि सरकार विफल रही है, मौत के आंकड़ों को छिपाया गया है। कांग्रेस नेता ने दावा किया, सत्तापक्ष के लोग सिर्फ ध्यान भटकाना चाहते हैं। लेकिन भाजपा के फर्जी प्रबंधकों का फर्जी एजेंडा सफल नहीं होगा।

BJP ने किया दावा
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस महामारी ने रौद्र रूप धारण किया हुआ है। इस बीच कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रही हैं। कांग्रेस की ओर से टूलकिट मामले को लेकर बीजेपी लगातार निशाना साध रही है। बुधवार को एक बार फिर बीजेपी ने इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है। साथ ही टूलकिट बनाने वाले का नाम बताने का दावा भी किया है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा, ‘बीते दिन कांग्रेस पूछ रही थी कि टूलकिट का निर्माता कौन है, ऐसे में अब पेपर्स की प्रॉपर्टी चेक कीजिए। लेखक – सौम्या वर्मा। अब ये सौम्या वर्मा कौन हैं, सबूत गवाही दे रहे हैं। क्या अब सोनिया गांधी, राहुल गांधी जवाब देंगे?’