Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ पर राजनाथ सिंह का निशाना, कहा- देश को पीछे ले जाएगा ये घोषणापत्र


मदुरै। लोकसभा चुनाव को लेकर देश की तमाम पार्टियों का प्रचार-प्रसार चरम पर है। इस बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में जारी कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर देश की सबसे पुरानी पार्टी पर हमला बोला है।

 

उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला एनडीए वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना चाहता है, लेकिन इसके प्रमुख विपक्षी दल का घोषणापत्र भारत को पीछे ले जाता हुआ प्रतीत होता है।

रक्षा मंत्री ने मदुरै में एएनआई के साथ विशेष बातचीत के दौरान कहा,

एनडीए सरकार का विजन 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि कांग्रेस का घोषणापत्र भारत को पीछे ले जाएगा।

रक्षा के क्षेत्र में भारत की ताकत के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा,

भारत डिफेंस सेक्‍टर में एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरा है। सभी हथियार, मिसाइल, टैंक और गोला-बारूद जो हम आयात करते थे, अब निर्यात किए जा रहे हैं। 2014 में हम 600 करोड़ रुपये की रक्षा सामग्री निर्यात करते थे, आज हम 31000 करोड़ रुपये से अधिक का निर्यात कर रहे हैं, कुछ महीनों में लोगों को पता चल जाएगा कि हम आने वाले समय में कितना निर्यात करने की योजना बना रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने भाजपा सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड और पूर्व में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के कार्यकाल की तुलना करते हुए कहा कि भाजपा के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं है।

उन्‍होंने कहा,

पिछले पांच वर्षों में हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं है। अगर आप कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को देखें तो रक्षा के क्षेत्र में भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं।

आंतकवाद के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा

रक्षा मंत्री ने कहा कि दुनिया देख रही है कि भारत दुनिया में एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है। उन्‍होंने यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान आतंकवाद की बार-बार होने वाली घटनाओं के लिए कांग्रेस की आलोचना की।

उन्‍होंने कहा,

कांग्रेस के शासनकाल के दौरान आतंकवाद की कई घटनाएं हुईं और वे कहते थे कि देश में आतंकवाद की ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन आपने देखा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने मजबूती और गंभीरता से आतंकवाद की समस्या को लगभग खत्म कर दिया है।

वहीं, पाकिस्तान की तरफ से सीमा पार की घटनाओं की ओर इशारा करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा,

यहां तक कि हमारे पड़ोसी देश भी जानते हैं कि हम वह भारत नहीं हैं, जो पहले था। अगर कोई हमें धमकी देता है तो हम कड़ा जवाब देने में सक्षम हैं।

अंत में कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ पर रक्षा मंत्री ने कहा,

मैं कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में बस इतना कहना चाहता हूं कि यह एक पिछड़ा हुआ दस्तावेज है। भारतीय जनता पार्टी का घोषणापत्र प्रगतिशील हैं। कांग्रेस का ‘न्‍याय पत्र’ एक क्रैश हो रहे बैंक के चेक से अधिक कुछ नहीं है।