News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘कांग्रेस के लोग सुन लो, हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है’, असम के CM ने विधानसभा में सुनाई खरी-खरी


दिसपुर। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बार फिर राज्य से 2026 तक बाल विवाह को पूरी तरह खत्म करने का संकल्प लिया है। उन्होंने सदन में विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा,”मेरी बात ध्यान से सुनो, जब तक मैं जीवित हूं मैं असम में बाल विवाह नहीं होने दूंगा। जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जीवित हैं वो ऐसा नहीं होने देगा।”

 हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “मैं आपको राजनीतिक रूप से चुनौती देता हूं कि  मैं इस दुकान को 2026 से पहले बंद कर दूंगा।”

सीएम हिमंत ने कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्होंने आगे सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, “कांग्रेस के लोग सुन लें, जब तक मैं, हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा हूं, तब तक असम में छोटी बच्चियों का विवाह (बाल विवाह) नहीं होने दूंगा। आप लोगों ने मुस्लिम समुदाय की बेटियों को बर्बाद करने की जो दुकान खोली है उन्हें पूरी तरह से बंद किए बिना हम चैन से नहीं बैठेंगे।”

कांग्रेस के लोग सुन लें, जब तक मैं, हिमंत बिस्वा सरमा ज़िंदा हूं, तब तक असम में छोटी बच्चियों का विवाह नहीं होने दूँगा। आप लोगों ने मुस्लिम समुदाय की बेटियों को बर्बाद करने की जो दुकान खोली है उन्हें पूरी तरह से बंद किए बिना हम चैन से नहीं बैठेंगे। pic.twitter.com/3yXLi4C23o

हमने मुस्लिम समुदाय के लिए कांग्रेस से ज्यादा काम किए: सीएम हिमंत

पिछले साल भी उन्होंने कहा था कि राज्य से 2026 के पहले बाल विवाह खत्म किया जाएगा। इसके लिए राज्यव्यापी मिशन शुरू की जाएगी। इस मिशन पर कुल 200 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

सीएम हिमंत ने कहा था कि कुछ लोग कहते हैं कि हम मुस्लिम विरोधी हैं, लेकिन तीन तलाक, बहुविवाह और बाल विवाह को समाप्त करने में हमारी कोशिशों से हमने मुस्लिम समुदाय के लिए किसी भी कांग्रेस सरकार की तुलना में ज्यादा काम किया है।