Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ने वाले तेजस्वी का नया दांव, सोनिया गांधी के लिए ट्वीट कर किया ऐलान


पटना : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ एवं केंद्र सरकार द्वारा खाद्य सामग्रियों पर जीएसटी लगाने पर कड़ा प्रतिरोध जताया है। तेजस्वी ने कहा कि सीबीआइ, ईडी और इनकम टैक्स विभाग को भाजपा का सहयोगी बताया और कहा कि इनका इस्तेमाल विपक्ष की आवाज को दबाने और धमकाने के लिए किया जा रहा है। उनका परिवार मजबूती के साथ सोनिया गांधी के साथ खड़ा है। बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ने वाले तेजस्वी ने ट्वीट करके सोनिया गांधी के साथ खड़े होने की बात कही। इसके पहले उन्होंने जीएसटी के मुद्दे पर बयान जारी कर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया।

 

अनाज के साथ-साथ कफन पर भी टैक्स लगा दिया

कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले नोटबंदी की और अब खाने की चीजों पर जीएसटी लगाकर लोगों को परेशान कर रहे हैं। स्वतंत्र देश में पहली बार केंद्र सरकार ने अनाज के साथ-साथ कफन पर भी टैक्स लगा दिया है। दूध-दही, घी, आटा, चावल, स्टेशनरी के दाम में 10 से 15 प्रतिशत वृद्धि हुई है। इसका सीधा असर निम्न और मध्यम वर्ग पर ज्यादा पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बदहाल अर्थव्यवस्था, महंगाई और बेरोजगारी से देशवासी पहले ही परेशान हैैं। अब गरीबी में आटा गीला जैसा काम किया गया है। इससे लोगों की पढ़ाई लिखाई और खान-पान व पोषण अर्थात् लोगों के भविष्य और वर्तमान पर सीधा सीधा असर पड़ रहा है।

आम लोगों को जीना मुश्किल 

तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण आय का विकल्प खत्म हो रहा है। महंगाई बढ़ रही है। आम लोगों को जीना मुश्किल हो रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि छोटे किसान और व्यापारी बर्बाद हो रहे हैं। नौकरियां खत्म हो रही हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को सोनिया गांधी से पूछताछ की थी। इस दौरान बिहार में कांग्रेस नेताओं ने विरोध जाहिर किया था।