Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता शशि थरूर को दिल्ली की अदालत बड़ी राहत,


  • पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में शशि थरूर को किया गया बरी दिल्ली सत्र न्यायालय ने थरूर को बेगुनाह करारा देते हुए सभी आरोपों से रिहा किया 17 जनवरी 2014 को एक होटल में सुनंदा मृत पाई गई थी

दिल्ली : दिग्गज कांग्रेस नेता शशि थरूर को अपनी पत्नी की मौत के मामले में बड़ी राहत मिली है । दिल्ली की एक सत्र अदालत ने बुधवार को सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर को बरी कर दिया ।

होटल में मृत पाई गई थी सुनंदा पुष्कर

सुनंदा 17 जनवरी 2014 की रात को दिल्ली के एक लग्जरी होटल में मृत पाई गई थीं । उस वक्त वह और थरूर दोनों उस होटल में ठहरे हुए थे क्योंकि उस समय उनके बंगले का नवीनीकरण किया जा रहा था और अचानक उनकी होटल में ही मौत हो गई थी । मेडिकल रिपोर्ट में उनके शरीर में ड्रग्स की मौजूदगी का संकेत दिया गया था । हालांकि प्रथमदृष्टया हत्या का मामला दर्ज किया गया था ।

शशि पर लगे थे हत्या के आरोप

मामले में पिछली सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) समेत विभिन्न आरोप तय करने की मांग की थी । हालांकि, थरूर की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता विकास पाहवा ने अदालत को बताया कि एसआईटी द्वारा की गई जांच में थरूर पूरी तरह से बेगुनाह पाए गए और फिर अदालत ने राजनेता को उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से पूरी तरह से बरी कर दिया ।