Latest News नयी दिल्ली

कांग्रेस ने लॉन्च किया डिजिटल TV, रणदीप सुरजेवाला बोले- लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की तरह काम करे मीडिया


नई दिल्ली. कांग्रेस ने बुधवार को अपना डिजिटल चैनल आईएनसी टीवी को लॉन्च किया. यह डिजिटल चैनल आईएनसी टीवी यू-ट्यूब के जरिए शुरू किया जाएगा. लॉन्चिंग कार्यक्रम कांग्रेस मुख्यालय में किया गया, जिसमें राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव और NSUI राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन शामिल हुए.

लॉन्चिंग कार्यक्रम में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 24 अप्रैल से इस डिजिटल प्लेटफॉर्म की शुरुआत की जाएगी. 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस है और इसी दिन से कांग्रेस के डिजिटल TV की शुरुआत की जाएगी. कांग्रेस के अपने चैनल लाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि,मीडिया का काम सच दिखाना है, लेकिन काफी समय से देखा जा रहा है कि व्यक्ति का महिमा मंडन का काम ज्यादा किया जा रहा है. दरअसल कांग्रेस के कई बार मीडिया पर भी ये आरोप लगाया है कि वो विपक्ष या कांग्रेस की बात नहीं दिखाते. उन्होंने कहा कि ये चैनल एक समाचार माध्यम के तौर पर काम करेगा, जिसके जरिए विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस की राय को सीधे जनता तक पहुंचाया जाएगा. वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती वाले दिन कांग्रेस ने डिजिटल चैनल को लॉन्च किया है. उम्मीद है इसके जरिये हम कांग्रेस की विचारधारा को और आगे बढ़ा सकेंगे.

उन्होंने कहा, “विचार, आचार, प्रचार ये तीन चीज़ किसी संस्था,समाज में हो, तो वो विचारधारा लंबी चलती है. संविधान कितना भी अच्छा हो,लेकिन चलाने वाले लोग अच्छे नहीं, तो संविधान भी बुरा हो सकता है. 31 जनवरी 1920 में अंबेडकर ने पहला अपना पेपर निकाला, जिसका नाम रखा ‘मुकनायक’ जनता मूक है, उसके विचार और आवाज़ बनकर ये पेपर निकला. आज कमोबेश वैसी ही स्थिति देश की है.”