News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र पर साधा निशाना,


  • कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उत्तर पूर्व राज्यों में कानून व्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘मेघालय के राज्यपाल के काफिले पर बदमाशों ने हमला किया. उग्रवादी सड़कों पर फायरिंग कर रहे थे गृह राज्य मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है. अरुणाचल में चीन की घुसपैठ कहां है मोदी सरकार?’ उन्होंने आगे कहा, उत्तर पूर्व में कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से खत्म हो गई है.अराजकता व्याप्त है.

मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक के एस्कॉर्ट वाहनों पर मंगलवार शाम शिलांग में हमला हुआ है. राज्यपाल के सुरक्षा काफिले पर हमला तब हुआ, जब वे गुवाहाटी एयरपोर्ट से लौटकर मवलाई हाईवे पर आगे बढ़ रहे थे.

बदमाशों ने वाहनों को निशाना बनाकर पथराव किया

बदमाशों ने वाहनों को निशाना बनाकर पथराव किया है, जिसकी वजह से कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं, हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है.प्रतिबंधित उग्रवादी समूह हिनीवट्रेप नेशनल लिब्रेशन काउंसिल (एचएनएलसी) के पूर्व नेता चेस्टरफील्ड थांगख्यू की मौत के बाद से मेघालय में पिछले कुछ दिनों से अशांति का माहौल है. थांगख्यू ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद उसका एनकाउंटर हो गया. एनकाउंट के बाद से ही मेघालय में अशांति है.