Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

कांग्रेस में घमासान, सुनील जाखड़ का अंबिका सोनी पर सीधा हमला


चंडीगढ़। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ ने एक बार फिर पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी पर सीधा हमला बोला है। सोनी ने कल भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पार्टी की संपत्ति थे, लेकिन स्थानीय नेताओं ने उनकी टांगें खींची।

अंबिका सोनी ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी की टांग खिंचाई के कारण कांग्रेस को पंजाब में हार का मुंह देखना पड़ा। सोनी के इस बयान पर जाखड़ ने पलटवार करते हुए कहा है कि चन्नी पार्टी की संपत्ति नहीं, बल्कि जिम्मेदारी हैं। जाखड़ ने ट्वीट कर कहा, चन्नी आपके लिए संपत्ति हो सकते हैं, लेकिन पार्टी के लिए नहीं।

अहम बात है कि कांग्रेस की हार के बाद पार्टी का एक बड़ा वर्ग जहां प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को हार का जिम्मेदार बता रहा है, वहीं एक वर्ग ऐसा भी है जो मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी जिम्मेदार ठहरा रहा है। जाखड़ सिद्धू और चन्नी दोनों को हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

हालांकि जाखड़ ने बाद में कहा कि उनके ट्वीट का उद्देश्य किसी पर आरोप लगाना नहीं है। कहा कि सीडब्ल्यू सी की बैठक में जिस ढंग से चाटुकारिता की गई, उससे निराशा हुई। रिपोर्ट से पता चला कि कुछ नेता 30 साल तक राज्यसभा सदस्य रहे हैं, वह सीडब्ल्यूसी में पंजाब की आवाज होने का दावा कर पार्टी आलाकमान को धोखा दे रहे हैं।

दरअसल, सिद्धू-चन्नी की आपसी खींचतान के कारण कांग्रेस 77 सीटों से मात्र 18 सीटों पर सिमट कर रह गई है। जाखड़ जहां चन्नी को पार्टी का दायित्व बता रहे हैं, वहीं वर्किंग कमेटी की बैठक में पंजाब के प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी ने हार का ठीकरा नवजोत सिंह सिद्धू पर फोड़ा।