Latest News उत्तर प्रदेश कानपुर राष्ट्रीय लखनऊ

कानपुर में दारोगा पर लगा रिश्वत लेकर महादेव का दर्शन कराने का आरोप


कानपुर, आनंदेश्वर मंदिर में शनिवार को रुपये लेकर दर्शन कराने का आरोप लगाते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रचलित हुआ। पुलिस अधिकारियों ने इसकी जांच की तो आरोप निराधार निकला। पुलिस का कहना है कि दारोगा को दूधिये को रुपये देने थे। फुटकर कराने के लिए जिस दुकानदार को रुपये दिए थे, उसी ने उन्हें लौटाए, जिसका युवती ने वीडियो बनाकर प्रसारित कर दिया।

खपरा मोहाल निवासी युवती परिवार के साथ दर्शन करने के लिए दोपहर में परमट के आनंदेश्वर मंदिर गई थी। उसकी बहन मंदिर के अंदर हो गई और तभी भीड़ रोकने के लिए पट बंद कर दिए गए। इस बीच युवती ने अंदर जाने का प्रयास किया तो वहां मौजूद दारोगा छत्रपाल सिंह ने रोका।

अंदर जाने से रोकने को लेकर हुई थी कहासुनी

आरोप है कि दारोगा ने उसके साथ अभद्रता की। युवती का आरोप है कि दारोगा लोगों से रुपये लेकर दर्शन करने के लिए भेज रहे थे। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रचलित होने के बाद अधिकारियों ने जांच कराई तो सामने आया कि युवती को अंदर जाने से रोकने को लेकर कहासुनी हुई थी।

डीसीपी सेंट्रल रवींद्र कुमार ने बताया कि जिस वक्त युवती ने आरोप लगाए हैं, उस वक्त वहां एसीपी कर्नलगंज अकमल खां भी मौजूद थे। उनकी मौजूदगी में ही दारोगा ने जेब से पांच सौ रुपये का नोट निकाल कर आशीष तिवारी नाम के दुकानदार को देकर फुटकर कराए थे। सौ रुपये दूधिये को दिए और चार सौ रुपये जेब में रखे। यह सब प्रचलित वीडियो में कैद है।

अधिकारियों ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

डीसीपी सेंट्रल रविंद्र कुमार ने महाशिवरात्रि पर आनंदेश्वर मंदिर, जागेश्वर मंदिर, वनखंडेश्वर व जोन के अन्य मंदिरों में भ्रमण करके सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इधर एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने घाटमपुर के कूष्मांडा देवी मंदिर, भीतरगांव स्थित मंदिरों का भ्रमण किया।