News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय

काबुल एयरपोर्ट के पास अमेरिका ने फिर की एयरस्ट्राइक, गिराए कई रॉकेट


  • काबुल एयरपोर्ट के बाहर तालिबान के कब्जे के बाद से लगातार हमले हो रहे हैं. एक बार फिर एयरपोर्ट के बाद रॉकेट दागे गए. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि काबुल हवाई अड्डे पर पांच रॉकेट दागे गए, लेकिन एक मिसाइल डिफेंस सिस्टम ने उन्हें रोक दिया. काबुल के ऊपर से लोगों ने सुबह कई रॉकेटों को उड़ते हुए सुना गया. काबुल हवाई अड्डे के पास रहने वाले लोगों ने कहा कि उन्होंने मिसाइल डिफेंसिव सिस्टम के एक्टिवेट होने की आवाज सुनी. वहीं एयरपोर्ट के पास धुआं उठता देखा गया.

काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले में 13 अमेरिकी जवानों की मौत के बाद से लगातार हमले हो रहे हैं. अमेरिका ड्रोन हमलों से आतंकियों पर प्रहार कर रहा है तो वहीं आतंकी भी लगातार हमलों को अंजाम दे रहे हैं. अमेरिका ने आईएसआईएस के आत्‍मघाती आतंकी पर रविवार को भी ड्रोन (Drone Attack) से हमला किया है. अमेरिका का कहना है कि आईएसआईएस का यह आत्‍मघाती आतंकी कार के जरिये काबुल एयरपोर्ट पर हमले की योजना बना रहा था. दूसरी तरफ अफगान अधिकारी ने कहा है कि इस हमले में तीन बच्‍चों की भी मौत हुई है. वहीं अमेरिका 31 अगस्त तक काबुल एयरपोर्ट को खाली करने के लिए तेजी से लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है.

अमेरिका ने की दूसरी एयर स्ट्राइक
तीन दिन पहले ही काबुल एयरपोर्ट के सीरियल ब्लास्ट हुए थे. इसमें 13 अमेरिकी जवानों सहित 100 से अधिक लोगों की जान गई थी. इस हमले के बाद अमेरिका ने ड्रोन हमला कर हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया था. रविवार को एक बार फिर अमेरिका ने ड्रोन हमला किया. एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि अमेरिकी ड्रोन हमले में एक कार को बम से उड़ाया गया है, जिसमें कई आत्‍मघाती हमलावरों के होने की बात की जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि ये हमलावर काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने जा रहे थे.