Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

काबुल में 3 अलग-अलग विस्फोट- 5 लोगों की मौत, 2 घायल : अफगानिस्तान पुलिस


काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को तीन अलग-अलग विस्फोटों में कम से कम पांच व्यक्तियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरदावस फरमर्ज ने कहा कि पहले दो विस्फोट 15 मिनट के अंतर पर हुए और एक विस्फोट दो घंटे बाद हुआ जिसमें पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाया गया था.

किसी भी समूह ने अभी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है.

यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सकता कि विस्फोट कैसे हुए. हाल के महीनों में राजधानी काबुल में हुए बम हमलों में से अधिकतर में चुंबक का इस्तेमाल करते हुए उन्हें वाहनों में लगा दिया जाता है और फिर उनमें रिमोट कंट्रोल या टाइमर द्वारा विस्फोट किया जाता है.

दूसरे विस्फोट में उत्तर-पश्चिमी काबुल के एक इलाके में एक कार को निशाना बनाया गया जिसमें राष्ट्रीय सेना के सैनिक यात्रा कर रहे थे. धमाके में दो सैनिक मारे गए. इसमें वहां से गुजर रहा एक राहगीर भी मारा गया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

तीसरे विस्फोट में पश्चिमी काबुल में पुलिस की एक कार को निशाना बनाया गया जिसमें दो पुलिस अधिकारी मारे गए. इस बीच, पहले विस्फोट में एक नागरिक कार को निशाना बनाया गया, जिससे यात्री वाहन के अंदर बैठे दो लोग घायल हो गए.

काबुल पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

हमारे न्यूज़ रूम में योग्य रिपोर्टरों की कमी नहीं है. देश की एक सबसे अच्छी एडिटिंग और फैक्ट चैकिंग टीम हमारे पास है, साथ ही नामचीन न्यूज़ फोटोग्राफर और वीडियो पत्रकारों की टीम है. हमारी कोशिश है कि हम भारत के सबसे उम्दा न्यूज़ प्लेटफॉर्म बनाएं. हम इस कोशिश में पुरज़ोर लगे हैं.