News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

काशी में पीएम मोदी ने किया रोपवे का निरीक्षण कुछ ही देर में विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन


नई दिल्ली। पीएम मोदी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आए हुए है। प्रधानमंत्री वाराणसी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शिरकत की है। साथ ही बच्चों को संबोधित किया। दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी काशी वासियों को कई परियोजनाओं की सौगात भी दे रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं।

PM Modi In Varanasi Live Update In Hindi

23 Feb 20242:42:30 PM

पीएम मोदी ने काशी रोपवे का किया निरीक्षण

PM Modi In Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में काशी रोपवे का निरीक्षण करते समय वर्चुअल रियलिटी हेडसेट का उपयोग किया। पीएम कुछ ही देर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

23 Feb 20241:52:12 PM

पीएम मोदी ने अमूल प्लांट का किया निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में पूर्ण हो चुके अमूल बनास डेयरी प्लांट का निरीक्षण किया। वे कुछ ही देर में प्लांट का उद्घाटन करेंगे।

23 Feb 20241:14:58 PM

संत रविदास के विचारों को आगे बढ़ा रही सरकार: पीएम मोदी

PM Modi In Varanasi: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आज हमारी सरकार संत रविदास के विचारों को ही आगे बढ़ा रही है। भाजपा सरकार सबकी है, भाजपा सरकार की योजनाएं सबके लिए हैं। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ये मंत्र आज 140 करोड़ देशवासियों से जुड़ने का मंत्र बन गया है।

23 Feb 202412:48:20 PM

देश को जरूरत करने पर संत समाज आया आगे: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा- “भारत का इतिहास रहा है, जब भी देश को जरूरत हुई है, कोई न कोई संत, ऋषि, महान विभूति भारत में जन्म लेते हैं। संत रविदास जी तो उस भ​क्ति आंदोलन के महान संत थे, जिन्होंने कमजोर और विभाजित हो चुके भारत को नई ऊर्जा दी थी। रविदास जी ने समाज को आजादी का महत्व भी बताया था और सामाजिक विभाजन को भी पाटने का काम किया। ऊंच नीच, छुआछूत, भेदभाव… इस सबके खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई। ”

23 Feb 202412:28:11 PM

पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत रविदास की प्रतिमा का लोकार्पण करने बाद जनता को संबोधित करते हुए कहा- आज देश के हर दलित को, हर पिछड़े को एक और बात ध्यान रखनी है। हमारे देश में जाति के नाम पर उकसाने और उन्हें लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी गठबंधन के लोग दलित, वंचित के हित की योजनाओं का विरोध करते हैं। जाति की भलाई के नाम पर ये लोग अपने परिवार के स्वार्थ की राजनीति करते हैं।

23 Feb 202412:22:07 PM

मेरी जिम्मेदारी आप सबका स्वागत करूं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “यहां का सांसद होने के नाते, काशी का जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरी विशेष जिम्मेदारी भी बनती है कि मैं बनारस में आप सबका स्वागत भी करूं और आप सबकी सुविधाओं का खास खयाल भी रखूं। मुझे खुशी है कि संत रविदास जी की जयंती पर मुझे इन दायित्वों को पूरा करने का अवसर मिला है।”

23 Feb 202412:15:25 PM

पीएम मोदी ने रविदास की प्रतिमा का किया लोकार्पण

पीएम मोदी ने संत रविदास की प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद कहा- आज मुझे संत रविदास जी की नई प्रतिमा के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला है। संत रविदास म्यूजियम की आधारशिला भी आज रखी है। मैं आप सभी को इन विकास कार्यों की बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

23 Feb 202412:11:14 PM

सीएम योगी ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद

PM Modi In Varanasi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “आज काशी की धरती पर संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती के कार्यक्रम के आयोजन पर प्रधानमंत्री मोदी का आगमन हुआ है मैं इस अवसर पर उनका स्वागत करता हूं। अभी प्रधानमंत्री के करकमलों से संत गुरु रविदास जी की प्रतीमा का अनावरण हुआ है… मैं रविदास के सभी भक्तों और अनुयायियों को इस अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।”

23 Feb 202411:49:32 AM

बीएचयू में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- अगले पांच वर्षों में देश इसी आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, देश सफलताओं के नए प्रतिमान गढ़ेगा और ये मोदी की गारंटी है।

23 Feb 202411:27:03 AM

काशी को सेवक बनकर संवारुंगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा- काशी तो संवरने वाला है… रोड भी बनेंगे, ब्रिज भी बनेंगे, भवन भी बनेंगे लेकिन मुझे तो यहां जन जन को संवारना है, हर मन को संवारना है और एक सेवक बनकर संवारना है, साथी बनकर संवारना है।

23 Feb 202411:03:51 AM

पीएम मोदी ने विजेताओं को किया पुरस्कृत

PM Modi In Varanasi Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में संसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं।

23 Feb 202411:01:57 AM

काशी की पहचान को युवा पीढ़ी कर रही सशक्त: पीएम मोदी

बीएचयू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जिस काशी को समय से भी प्राचीन कहा जाता है, जिसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है। ये दृश्य हृदय में संतोष भी देता है, गौरव की अनुभूति भी कराता है और यह विश्वास भी दिलाता है कि अमृत काल में सभी युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।