News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

किडनेप किये गए 150 लोगों को तालिबान ने छोड़ा, भारतीय समेत सभी सुरक्षित, लौट रहे है एयरपोर्ट


  • अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान का कब्ज़ा होने के बाद वहां डर का माहौल है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तालिबानी काबुल एयरपोर्ट से अफगानी सिख, अफगानी नागरिक, भारतीय समेत 150 लोगों को किडनेप कर अपने साथ लेकर गए थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार लोगों को तालिबान द्वारा ले जाए गए थे उनके पासपोर्ट की जांच-पड़ताल करने के बाद छोड़ दिया गया है। अगवा करने वालों ने कहा अब इन लोगों को काबुल एयरपोर्ट ले जाया जाएगा। सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी भारतीय लोग वहां सुरक्षित हैं। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जिन लोगों को तालिबानियों ने अपने कब्जे में लिया है उन्हें लेकर कहां गए हैं। अभी इन बातों का साफ़ नहीं हो पाया है।

सूत्रों ने बताया कि वे सभी मध्य रात्रि के बाद करीब एक बजे आठ मिनी वैन में सवार होकर काबुल हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे, लेकिन सहयोग की कमी के कारण वे हवाई अड्डे में प्रवेश नहीं कर सके। इसी दौरान तालिबान का एक समूह जिसके पास हथियार नहीं थे, उनके पास आया और उनके साथ मारपीट करने के बाद काबुल के एक पूर्वी इलाके ताराखिल में ले गया।

सूत्रों में से एक ने बताया कि वह, उसकी पत्नी और कुछ अन्य लोग मिनी वैन की खिड़कियों से नीचे कूदकर भागने में सफल रहे। तालिबान ने यात्रियों से कहा कि वे उन्हें एक अलग गेट से हवाई अड्डे पर ले जाएंगे, लेकिन यात्रियों के बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल सका है।