Latest News नयी दिल्ली पंजाब मनोरंजन राष्ट्रीय

किसान आंदोलन पर ट्वीट के बाद सिंगर जैजी बी सहित 4 लोगों के ट्विटर अकाउंट ब्लॉक


  • नई दिल्ली,: कनाडाई-पंजाबी गायक जैज़ी बी समेत 4 लोगों का भारत में ट्विटर ने अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। जैज़ी बी ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया था। जिसके बाद केंद्र सरकार के कहने पर ये कार्रवाई की गई है। जैज़ी बी समेत 4 लोगों ने सरकार के कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों के समर्थन में लगातार ट्वीट कर रहे थे। पिछले साल 2020 दिसंबर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर कैंप लगाकर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

सिर्फ भारत में ही ब्लॉक किए गए हैं चारों अकाउंट

ये 4 अकाउंट सिर्फ भारत में ही ब्लॉक किए गए हैं। रविवार को सरकार की कानूनी मांग के बाद जैज़ी बी समेत 4 लोगों के अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया गया है। उनके खातों पर ‘भू-प्रतिबंधित’ लगा गया है, जिसका मतलब है कि गैर-भारतीय आईपी एड्रेस से इन अकाउंट्स को चलाया जा सकता है।

ट्विटर ने दिया अपना बयान

ट्विटर ने अपने बयान में कहा है, “जब हमें एक वैध कानूनी अनुरोध प्राप्त होता है, तो हम ट्विटर नियमों और स्थानीय कानून दोनों के तहत इसकी समीक्षा करते हैं। अगर कंटेंट ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करती है तो हम उस अकाउंट को सेवा से हटा देते हैं। अगर यह किसी विशेष अधिकार क्षेत्र में अवैध होने के लिए निर्धारित है, लेकिन ट्विटर नियमों का उल्लंघन नहीं करता है, तो हम केवल भारत में कंटेंट तक पहुंच रोक सकते हैं।”