Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

किस-किस के सामने झुकेंगे…राहुल गांधी और नीतीश कुमार की मुलाकात पर BJP ने कौरवों को किया याद


नई दिल्ली, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) से दिल्ली में मुलाकात की।

jagran

jagran

jagran

कई विपक्षी नेताओं ने मुलाकात को बताया बेहतर कदम

इस मुलाकात को कई विपक्षी नेताओं ने एक बेहतर कदम बताया। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इसे ठगबंधन करार दिया। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि और किस-किस के सामने झुकेंगे नीतीश कुमार?

बुधवार की दोपहर हुई नीतीश कुमार और राहुल गांधी की इस मुलाकात के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन की संभावना को खारिज कर दिया। 2014 और 2019 के चुनाव के साथ-साथ बिहार में इस तरह के प्रयोगों की विफलता के उदाहरणों का हवाला दिया।

किस किस के सामने झुकेंगे नीतीश कुमार- मालवीय

भाजपा नेता अमित मालवीय ने राहुल गांधी को बधाई देते हुए नीतीश कुमार की एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘और ना जाने किस किस के सामने झुकेंगे नीतीश कुमार…’

बीजेपी के अमित मालवीय ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा कि आखिर नीतीश कुमार किसके आगे झुके हैं।

बीजेपी नेता खुशबू सुंदर ने इसको एक बेकार गठबंधन करार दिया। उन्होंने कहा कि इस मेल-मिलाप ने महाभारत के कौरवों की याद दिला दी। कांग्रेस ने अच्छी कोशिश की लेकिन उन्हें पता है कि विजेता कौन है।’

इसके बाद उन्होंने नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुलाकात का वीडियो भी शेयर किया जिसमें केजरीवाल ने कहा कि नीतीश कुमार ने पहल की है सभी को एक मंच पर लाने की और वो नीतीश कुमार के साथ हैं।

 

अडानी मामले में जेपीसी की मांग और लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ विपक्ष की एकजुट लड़ाई के बीच महत्वपूर्ण बैठक के बाद, मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में गठबंधन की घोषणा की। राहुल गांधी ने कहा कि बैठक ऐतिहासिक थी और पार्टियां भाजपा के खिलाफ एकजुट लड़ाई लड़ेंगी।

कांग्रेस के साथ बैठक के बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी ने अरविंद केजरीवाल के घर जाकर बैठक की। केजरीवाल ने कहा कि वह सभी दलों को एक साथ एक मंच पर लाने के नीतीश कुमार के प्रयास के साथ हैं।