Latest News उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

कुंभ में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हॉस्पिटल से फरार 20 लोगों की पुलिस को तलाश


देहरादून। टिहरी जिले के मुनि की रेती इलाका स्थित कोविड हॉस्पिटल से ‘फरार’ होने वाले 20 कोरोना संक्रमितों को उत्तराखंड पुलिस ढूंढते फिर रही है। वे सभी लोग देश के विभिन्न हिस्सों से हरिद्वार कुंभ मेले में हिस्‍सा लेने आए थे। जहां उन्‍हें कोरोना हो गया। उसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, वे मौका पाकर अस्‍पताल से भाग निकले। बाद में अस्‍पताल के प्रबंधन द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने उन सभी 20 कोरोना रोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने कहा, “पुलिस को उन 20 लोगों की तलाश है, जिनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। जो कि अपना इलाज कराए बिना अन्य लोगों के जीवन को खतरे में डालने के लिए अस्‍पताल से भागे हैं। उनकी तलाश के लिए टीमें बनाई गई हैं। हमने उन राज्‍यों की सरकारों से भी अनुरोध किया है, जहां से वे लोग ताल्‍लुक रखते हैं।”

जानकारी के मुताबिक, उन भागने वाले मरीजों में उत्तराखंड के 2, राजस्थान के 7, उत्तर प्रदेश के 4, हरियाणा के 3 व उड़ीसा 4 से ताल्‍लुक रखते हैं। अस्‍पताल प्रबंधन द्वारा कहा गया कि, अस्पताल कर्मी रात को जब खाना देने कोविड सेंटर में गए तो उन्‍हें वहां 20 कोरेाना मरीज कम मिले थे। वो मरीज रात के समय में भागे थे। जिसके बाद उसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई और तब एसडीएम व सीएमओ ने मुआयना भी किया।