Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कुछ नेता भले ही भाजपा छोड़ रहे हैं, लेकिन कार्यकर्ता पार्टी के लिए प्रतिबद्ध हैं: सीएम बोम्मई


बेंगलुरु, । कर्नाटक में 10 मई को होने वाले चुनावों के लिए 212 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद सत्तारूढ़ भाजपा को कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में बगावत और दलबदल का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि विधायक बनने की महत्वाकांक्षा वाले कुछ नेता अलग हो सकते हैं, लेकिन कार्यकर्ता पार्टी के लिए प्रतिबद्ध है।

”टिकट नहीं मिलने से असंतुष्ट भाजपा नेता कांग्रेस में हो रहे शामिल”

बोम्मई ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस कुछ असंतुष्ट भाजपा नेताओं को शामिल कर रही है, जो टिकट नहीं मिलने से नाखुश हैं।  उनके जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लगभग 60 विधानसभा क्षेत्रों में सबसे पुरानी पार्टी के पास उपयुक्त उम्मीदवारों की कमी है।

”कार्यकर्ता पार्टी के लिए प्रतिबद्ध हैं”

बोम्मई ने भाजपा के भीतर असंतोष के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा, “स्वाभाविक रूप से सत्ताधारी पार्टी में टिकट की अधिक मांग होगी।” उन्होंने कहा, “हमने अपने कार्यकर्ताओं से बात की है। कुछ नेता विधायक बनने की महत्वाकांक्षा के साथ (पार्टी से) बाहर जाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कार्यकर्ता नहीं जाएंगे… कार्यकर्ता पार्टी के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

”लोग हमारी जीत सुनिश्चित करेंगे”

कांग्रेस के कई बागी भाजपा नेताओं के संपर्क में होने की खबरों पर एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस के पास 60 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं। उन्होंने कहा, “उन्होंने पहले ही हमारी पार्टी के कुछ लोगों को शामिल कर लिया है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हमारी पार्टी और कार्यकर्ता मजबूत हैं और लोग हमारी जीत सुनिश्चित करेंगे।”

दो विधायकों ने की इस्तीफे की घोषणा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर चुकी है। भाजपा की दोनों सूची में कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है, जिसके बाद भाजपा के विधायक अपनी पार्टी से बगावत कर रहे हैं। भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में एम पी कुमारस्वामी और नेहरू ओलेकर के नाम को शामिल नहीं किया, जिसके बाद मुदिगेरे से भाजपा विधायक एम पी कुमारस्वामी और हावेरी सुरक्षित सीट से विधायक नेहरु ओलेकर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। तीन बार के विधायक रहे कुमारस्वामी ने कहा कि वह जल्द ही विधायक के रूप में अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंपेंगे।