Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

खुलकर सामने आई राजा भैया के परिवार की कलह, पिता राजा उदय का फूटा गुस्सा; ट्वीट के निकाले जा रहे है कई अर्थ


प्रतापगढ़ : जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री व कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) की तरफ से पत्नी रानी भानवी के खिलाफ दायर तलाक के केस ने परिवार में अंदरूनी कलह बढ़ा दी है।

रघुराज के पिता भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह ने उनके खिलाफ ट्वीट किया है। लिखा है ‘रघुराज भदरी अपने आदर्श मुल्ला मुलायम से कम नहीं।’ इस टिप्पणी के कई मतलब निकाले जा रहे हैं।

jagran

रघुराज ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘उन्हीं (उदय प्रताप) से पूछिए, अगर कुछ कहते हैं तो मुझे बता दीजिएगा।’ रघुराज के पिता उदय प्रताप सिंह कटर हिंदूवादी सोच के समर्थक हैं। अक्सर वह राष्ट्र हित को लेकर ट्वीट के माध्यम से अपनी बात कहते हैं। गुरुवार को उन्होंने अपने बेटे रघुराज के खिलाफ ट्वीट किया।

ऐसा पहली बार हुआ है कि उन्होंने अपने बेटे के खिलाफ टि्वटर जैसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग किया। रघुराज ने भानवी से तलाक के लिए नोटिस दी है। दिल्ली की साकेत कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है। अब 23 मई को इस मामले में अगली सुनवाई होगी।

उदय प्रताप सिंह का समर्थन बहू को माना जा रहा है। रघुराज प्रताप सपा सरकार में मंत्री भी थे। अखिलेश यादव जब मुख्यमंत्री बने तो उनसे रघुराज की दूरी बढ़ गई। विधानसभा चुनाव में अखिलेश ने रघुराज के चुनाव जीतने की संभावना पर प्रतिकूल टिप्पणी की थी। इसका जवाब रघुराज ने भी तल्ख लहजे में दिया था। हालांकि मुलायम सिंह से रघुराज का स्नेह बना रहा।

मुलायम के निधन से पहले रघुराज लखनऊ में उनसे मिलने गए थे। मुलायम सिंह यादव ने भी दो शादियां की थीं, इसलिए उदय प्रताप के ट्वीट के बहुत सारे अर्थ निकाले जा रहे हैं।

ट्वीट डिलीट करने का समर्थकों का अनुरोध

उदय प्रताप के ट्वीट पर समर्थकों की प्रतिक्रिया लगातार आ रही है। कुछ पक्ष में हैं पर ज्यादातर समर्थकों ने लिखा है कि आपको (उदय प्रताप) स्थिति सामान्य करनी चाहिए। ऐसे ट्वीट सब कुछ खत्म कर सकते हैं। कृपया हो सके तो इसको डिलीट करें।

एक समर्थक ने टिप्पणी की है कि राजा भैया को पूरी तरीके से बेदखल कर दीजिए। उदय प्रताप सिंह ने सुबह 10.14 बजे रघुराज के खिलाफ यह ट्वीट किया था। रात आठ बजे तक इसे 13 हजार से अधिक लोग देख चुके थे।