News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

दीदी बंगाल की जनता के लिए काम नहीं करतीं, उनका एकमात्र लक्ष्य अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना है: अमित शाह


कोलकाता, : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दीदी बंगाल की जनता के लिए काम नहीं करतीं। उनका लक्ष्य बंगाल की जनता का कल्याण नहीं है। उनका एक मात्र लक्ष्य अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना है। शाह का यह दौरा अगले महीने होने वाले ग्रामीण चुनावों से पहले हो रहा है। इस दौरे का उद्देश्य  संगठनात्मक तंत्र को मजबूत करना है।

‘बम धमाकों का सेंटर बन चुका है बंगाल’

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि दीदी के शासन में बंगाल बम धमाकों का सेंटर बन चुका है। अभी-अभी NIA ने बीरभूम में 80 हजार से ज्यादा डेटोनेटर और 27 हजार किलो अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया है। अगर NIA ने ना पकड़ा होता तो कितने लोगों की जान बम धमाकों में जाती, कोई नहीं गिन सकता।

अनुब्रत मंडल जैसी होगी हालत

बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों को अब भी लग रहा है कि आने वाले चुनाव में वे BJP पर आक्रमण करेंगे तो वे कान खोल कर सुन लें कि आपकी हालत भी अनुब्रत मंडल जैसी होगी। मैं अपने नेता से कहूंगा कि-बंगाल में सबसे ज्यादा घुसपैठ की समस्या है, बंगाल से आपको बुआ-भतीजा का राज खत्म करना होगा।

सुवेंदु- मजूमदार ने एयरपोर्ट पर किया शाह का स्वागत

अमित शाह करीब 12:40 बजे पश्चिम बर्धमान के अंडाल एयरपोर्ट पर पहुंचे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया।

सूरी में जिला पार्टी कार्यालय का करेंगे उद्घाटन

राज्य भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “अमित शाह दोपहर में बीरभूम में एक जनसभा करने वाले हैं। वे सूरी में जिला पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। वह शाम को बाद में शहर आएंगे और दक्षिणेश्वर मंदिर जाएंगे, जहां वे पूजा-अर्चना करेंगे।” बाद में शाम को वह राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और शहर के एक होटल में संगठनात्मक स्थिति का जायजा लेंगे।

‘प्रवास’ अभियान के तहत बंगाल पहुंचे शाह

बंगाल में शाह का कार्यक्रम देश की उन 144 लोकसभा सीटों पर अपने संगठन को मजबूत करने के लिए भाजपा के ‘प्रवास’ अभियान का हिस्सा है जिसे वह 2019 के आम चुनाव में मामूली अंतर से हार गई थी। पार्टी ने 2019 के चुनाव में बंगाल की कुल लोकसभा 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी।