News TOP STORIES खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘कुश्ती को बर्बाद कर दिया’ साक्षी-बजरंग समेत दिग्गज पहलवानों के खिलाफ जंतर मंतर पर युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन


नई दिल्ली। बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया के खिलाफ युवा पहलवानों ने विरोध प्रदर्शन किया। युवा पहलवानों ने सीनियर पहलवानों पर कुश्ती को बर्बाद करने का आरोप लगाया है।

दिग्गज पहलवानों के खिलाफ लगाए नारे

जंतर-मंतर पर सैकड़ों युवा पहलवान इकट्ठा हुए और दिग्गज पहलवानों के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शन करने वालों के हाथों में तख्तियां भी थीं, जिन पर लिखा था कि बजरंग, विनेश और साक्षी ने देश में कुश्ती की हालत खराब कर दी है।

प्रदर्शनकारियों ने लगाया ये आरोप

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए निधि नाम की एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि ये लोग (बजरंग, साक्षी और विनेश) चाहते थे कि कुश्ती महासंघ उनके अनुसार चले। चुनाव हो चुके थे। बृजभूषण सिंह ने कहा कि उनके परिवार से कोई भी चुनाव नहीं लड़ेगा। एक महिला और पुरुष ने चुनाव लड़ा था।

युवा पहलवानों ने कहा कि वे चाहते थे कि चुनाव फिर से हो, क्योंकि उन्हें लगता था कि विजेता बृज भूषण सिंह का सहयोगी है। उन्होंने बच्चों की कुश्ती और हमारे भविष्य को बर्बाद कर दिया है। हम इसके लिए एक साल से अभ्यास कर रहे हैं। वे ठीक से खाना नहीं खा पा रहे हैं, और अपनी नींद बर्बाद कर रहे हैं क्योंकि वे अभ्यास करना चाहते हैं।

विरोध के माध्यम से सबकुछ बर्बाद कर दिया- प्रदर्शनकारी

उन्होंने अपने विरोध के माध्यम से सब कुछ बर्बाद कर दिया है। एक बार फिर से खेल शुरू होने चाहिए। खास बात है कि सोमवार को WFI को चलाने के लिए बनी कमेटी ने घोषणा की कि वह आगामी एशियाई ओलंपिक क्वालीफाइंग और विश्व क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की तैयारी के लिए वरिष्ठ पहलवानों के लिए राष्ट्रीय कोचिंग शिविर की मेजबानी करेगी।