News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कर्नाटक का चुनाव प्रभारी किया नियुक्त


नई दिल्ली, कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को अपना चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं, तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के. अन्नामलाई को चुनाव सह-प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है।

BJP पार्टी ने जारी किया बयान

बीजेपी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ‘भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को आगामी कर्नाटक चुनाव 2023 के लिए प्रभारी और तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।’ बता दें कि सत्तारूढ़ दल और विपक्षी कांग्रेस दोनों ने अप्रैल-मई में होने वाले चुनावों के लिए गहन सार्वजनिक आउटरीच शुरू की है। पार्टी के दिग्गज धर्मेंद्र प्रधान को पूर्व में कई चुनावों को संभालने का जिम्मा सौंपा गया है।

अमित शाह करेंगे 11 फरवरी को दौरा

इससे पहले, चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पिछले महीने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया था। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 11 फरवरी को कर्नाटक का दौरा करेंगे। अमित शाह दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। जानकारी के मुबातिक, शाह यहां होने वाले एक सहकारी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

कर्नाटक में होंगे विधानसभा चुनाव

बता दें कि भाजपा अभी प्रदेशभर में संकल्प अभियान चला रही है। उम्मीद है कि अमित शाह सहकारी सम्मेलन के अलावा संकल्प अभियान में भी शामिल होंगे। भाजपा ने साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में दक्षिण कन्नड़ जिले की आठ सीटों में से सात पर कब्जा किया था।