News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को झटका, रत्नागिरी कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज की


  • नारायण राणे वर्तमान में कोंकण क्षेत्र में जन आशीर्वाद रैली में भाग ले रहे हैं। मंत्री के आवास के पास शिवसेना की युवा शाखा और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

मुंबईः केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को बड़ा झटका लगा है। रत्नागिरी कोर्ट ने नारायण राणे की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। केंद्रीय मंत्री को अब उनकी ‘थप्पड़ उद्धव’ वाली टिप्पणी को लेकर गिरफ्तारी का सामना करना पड़ रहा है।

नासिक पुलिस की एक टीम नारायण राणे को उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर गिरफ्तार करने जा रही है। नारायण राणे वर्तमान में कोंकण क्षेत्र में जन आशीर्वाद रैली में भाग ले रहे हैं और टिप्पणी को लेकर कई प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने जा रही है।

भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस कहते हैं, ”मैं पुलिस से कहना चाहूंगा कि वे कानून के मुताबिक व्यवहार करें। भाजपा कार्यालय पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं लेकिन हम इस तरह के हमलों में नहीं फंसेंगे और चुप रहेंगे।”

केन्द्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल हुए राणे ने दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं। राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान कहा, ” यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि देश की आजादी को कितने साल हो गए हैं। भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछते नजर आए थे। अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता।”

उद्धव के खिलाफ टिप्पणी: राणे के आवास के पास शिवसेना-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के आदेश के बीच, मंगलवार को मंत्री के आवास के पास शिवसेना की युवा शाखा और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। शिवसेना कार्यकर्ता सांताक्रूज (पश्चिम) में जुहू तारा रोड स्थित राणे के आवास के पास बैठ गए, जहां भाजपा कार्यकर्ता भी अपने नेता का समर्थन करने के लिए मौजूद थे।