Uncategorized

केंद्रीय मंत्री शांतनु ने सीएए लागू होने के बलबूते ठोका दावा


कोलकाता, । केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने शुक्रवार को दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बंगाल का मतुआ समुदाय महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। उन्होंने कहा कि बंगाल की आबादी का एक बड़ा हिस्सा मतुआ समुदाय के लोगों को लेकर है। शांतनु ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) पारित किए जाने के बाद मतुआ समुदाय के लोगों में भाजपा व उसकी अगुवाई वाली केंद्र सरकार के प्रति भरोसा पैदा हुआ है। सीएए मतुआ समुदाय के लिए बहुत बड़ा मुद्दा है क्योंकि इससे उन्हें स्थायित्व प्राप्त होगा और भारत में रहने का अधिकार मिलेगा।

सीएए लागू होने से मतुआ समुदाय में जगी उम्मीद

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2003 में नागरिकता कानून में बदलाव के बाद मतुआ समुदाय के लोगों को महसूस हुआ था कि उन्हें अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करने के लिए वापस बांग्लादेश भेजा जा सकता है लेकिन केंद्र सरकार की ओर से सीएए लाए जाने से उन्हें यहां नागरिकता मिलने की उम्मीद जगी है। इसलिए हमारे समुदाय का भाजपा को समर्थन है।

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा कि उनका भाजपा को केंद्र की सत्ता से हटाने का सपना सपने में भी पूरा नहीं होगा।